मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा हाईवे पर तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आया तेंदुए का शावक, चालक की तलाश में जुटा वन विभाग

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 9, 2024, 10:05 AM IST

Updated : Feb 9, 2024, 2:45 PM IST

Leopard died in road accident : सिरमौर वन परिक्षेत्र अंतर्गत सिरमौर बरदहा घाटी में तेंदुए का एक शावक सड़क हादसे का शिकार हो गया. सूचना मिलते ही मौके पर सिरमौर वन परिक्षेत्र की टीम घटना स्थल पहुंची और शावक के शव का पोस्टमॉर्टम कराया.

Leopard died in road accident rewa
रीवा हाईवे पर तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आया तेंदुए का शावक,

रीवा.गुरुवार को सिरमौर वन परिक्षेत्र अंतर्गत डभौरा घाटी में स्थित हाइवे में एक तेंदुए (leopard) के शावक का शव संदिग्ध अवस्था में पाया गया. घटना की सूचना मिलते ही वन संरक्षक रीवा वृत्त राजेश राय, उपवनमंडल अधिकारी पूजा नागले तत्काल मौके पर पहुंचीं और घटना की जांच शूरु की. वन परिक्षेत्र के आधिकारी शुभम दुबे ने अपने सीनियर अधिकारियों को फोन के माध्यम से सूचित किया, जिसके बाद शावक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया.

अज्ञात वाहन ने मारी शावक को टक्कर

मौके पर पहुंचे वन अधिकारियों ने तत्काल मुकुंदपुर से पशु चिकत्सकों की टीम को घटना स्थल पर बुलाया. जिसके बाद पशु चिकत्सिकों व वन अधिकारीयों ने घटना स्थल की जांच की. इसके बाद तेंदुए के शावक के शव का परीक्षण कर पोस्टमॉर्टम कराया गया. शव परीक्षण में पाया गया कि तेंदुए की मृत्यु मल्टीपल हड्डियों के टूटने और इंटरनल ब्लीडिंग की वजह से हुई थी. जिससे यह माना जा सकता है कि तेंदुए की मृत्यु रोड ऐक्सिडेंट (Leopard died in road accident) में हुई है. पोस्टमॉर्टम के बाद वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में शव का दाह संस्कार किया गया.

Read more -

खंगाले जा रहे टोलप्लाजा के CCTV कैमरे

वन विभाग के अधिकारियों ने माना कि शावक को टक्कर मारतर अज्ञात वाहन चालक मौके से भाग निकला और शावक की मौत हो गई. वन विभाग के आधिकारी अब अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रहे हैं. वन विभाग के आधिकारी टोल प्लाजा में लगे CCTV फुटेज के आधार पर वहां से गुजरने वाले उस वाहन की तलाश में जुटी हुई है, जिस वाहन की टक्कर से शावक की दर्दनाक मौत हुई है.

Last Updated : Feb 9, 2024, 2:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details