उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जंगल से भटकर गांव में पहुंचे तेंदुए ने चार ग्रामीणों पर किया हमला, तीन की हालत गंभीर - Leopard attacked four villagers

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 8, 2024, 10:48 PM IST

यूपी के महराजगंज जिले में एक हैरान करने वाला मामला (Leopard attacked four villagers) सामने आया है. निचलौल वन क्षेत्र के ग्राम सोहट के सिवान में सोमवार को एक तेंदुए ने चार लोगों पर हमला कर दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

महराजगंज : जिले के ग्राम सोहट के सिवान में सोमवार को एक तेंदुए ने चार लोगों पर हमला कर दिया. वहीं, एक श्वान की मौत हो गई. घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने तीन घायल व्यक्तियों की हालत गंभीर देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया. वहीं, एक घायल को मेडिकल काॅलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से तेंदुए को पकड़ लिया. इसके बाद तेंदुए को मधवलिया वन क्षेत्र के बासौली बीट में छोड़ दिया गया है.

बताया जा रहा है कि जंगल से भटक कर एक तेंदुआ सोमवार की सुबह सोहट के टोला महदा के सिवान में आ गया था. तेंदुआ एक शीशम के पेड़ पर चढ़ा हुआ था. इसी बीच उस रास्ते से गुजर रहे लोगों ने तेंदुआ को देख ग्रामीणों को जानकारी दी. जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचते तब तक तेंदुआ एक कुत्ते पर हमला कर झाड़ी में छिप गया था. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना देकर तेंदुए की तलाश शुरू कर दी. इसी बीच शोर सुनकर आक्रामक हुआ तेंदुआ ग्रामीणों पर टूट पड़ा. तेंदुए के हमले में चार ग्रामीण घायल हो गए. जिन्हें निचलौल सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद मोतीचंद, तेजू व दीपलाल को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. वहीं, मोतीचंद को मेडिकल काॅलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से तेंदुए को पकड़ लिया. जिसे मधवलिया वन क्षेत्र के बासौली बीट में छोड़ दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details