राजस्थान

rajasthan

भाजपा में जाने वाले नेताओं पर टीकाराम जूली ने कसा तंज, बोले- इससे कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 10, 2024, 5:17 PM IST

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली का कहना है कि कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेता ही बता सकते हैं कि किस डर या लालच में वे भाजपा में जा रहे हैं. उनका यह भी कहना है कि उनके जाने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा, क्योंकि पार्टी का कार्यकर्ता मजबूती से खड़ा है.

दलबदलू नेताओं पर जूली का तंज
दलबदलू नेताओं पर जूली का तंज

जयपुर. भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेस नेताओं पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने निशाना साधा है. टीकाराम जूली का कहना है कि कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेता ही बता सकते हैं कि किस डर या लालच में वे भाजपा में जा रहे हैं. उनका यह भी कहना है कि उनके जाने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा, क्योंकि पार्टी का कार्यकर्ता मजबूती से खड़ा है. उन्होंने न्यूज एजेंसी को दिए बयान में यह बात कही है. पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया और राजेंद्र सिंह यादव सहित कई नेताओं के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर उन्होंन कहा कि "कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने का कारण तो वे ही बता सकते हैं कि वे डर की वजह से जा रहे हैं या लालच की वजह से. कांग्रेस पार्टी ने इन नेताओं को देने में कमी नहीं छोड़ी. पार्टी ने इन्हें खूब दिया है. जब भी केंद्र की बात हो या राज्य की या फिर पार्टी में पद और मान-सम्मान की बात हो. आज जिस प्रकार से चुनावी मौसम में क्या लोभ लालच है. क्या डर है. यह तो वे ही बता पाएंगे."

कांग्रेस का कार्यकर्ता जानता है क्या करना है :नेताओं के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को नुकसान के सवाल पर उन्होंने कहा कि "इन नेताओं के जाने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं है. कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता जिस दिन टूटेगा. उस दिन पार्टी को नुकसान होगा. नेताओं के जाने से पार्टी को कोई नुकसान नहीं है. कांग्रेस के कार्यकर्ता मजबूत हैं और वो जानते हैं कि हमें क्या करना है."

इसे भी पढ़ें-दो पूर्व मंत्री और पांच पूर्व विधायकों ने थामा भाजपा का दामन, कांग्रेस के साथ ही बेनीवाल को भी बड़ा झटका

भाजपा की विचारधारा कहां बची है :टीकाराम जूली का कहना है कि "भाजपा जिस तरह से कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती थी और रोजाना कांग्रेस नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करवा रही है. वो ये बताए कि कांग्रेस की विचारधारा और भाजपा की विचारधारा में अंतर क्या है. जब आप कांग्रेस की विचारधारा के लोगों को भाजपा में मिला रहे हो तो भाजपा की विचारधारा कहां बची है और नैतिक दायित्व व नैतिक कर्तव्य कहां है."

272 का आंकड़ा पार नहीं कर पाने का डर :टीकाराम जूली ने कहा कि "मैं तो यही कहना चाहूंगा कि ऐसे कांग्रेस कमजोर होने वाली नहीं है. भाजपा कमजोर है. वो 370 पार सीटों की बात करते हैं, 400 पार की बात करते हैं, लेकिन मन में कहीं डर है कि 272 सीट का आंकड़ा ही पार नहीं कर पाएं. इसलिए इस तरह के सारे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. अगर वो 400 पार हैं तो कांग्रेस के लोगों की क्यों जरूरत पड़ रही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details