राजस्थान

rajasthan

चूरू में एलडीसी ने की खुदकुशी, परिजनों ने अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 3, 2024, 4:13 PM IST

LDC Dies by suicide in Churu, चूरू शहर के मुख्य पोस्ट ऑफिस में सेवारत एलडीसी ने शनिवार को खुदकुशी कर ली. वहीं, मृतक एलडीसी के परिजनों ने पोस्ट ऑफिस के दो अधिकारियों पर खुदकुशी के लिए उकसाने व परेशान करने का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

LDC Dies by suicide in Churu
LDC Dies by suicide in Churu

चूरू.शहर के मुख्य पोस्ट ऑफिस में कार्यरत एलडीसी ने शनिवार को खुदकुशी कर ली. मृतक एलडीसी के परिजनों का आरोप है कि उच्चाधिकारियों के लगातार परेशान करने की वजह से उसने खुदकुशी की है. साथ ही परिजनों ने पोस्ट ऑफिस के दो अधिकारियों पर मृतक सोनू (24) को विभिन्न तरीकों से सताने का आरोप लगाया है. मामले में सदर थाना अधिकारी करतार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. वहीं, परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

ड्यूटी के लिए निकले एलडीसी ने की खुदकुशी :उन्होंने आगे कहा कि परिजनों की ओर से दर्ज शिकायत में बताया गया कि सोनू शुक्रवार को भोजाण गांव से चूरू ड्यूटी के लिए निकला था, लेकिन पोस्ट ऑफिस से उन्हें फोन आया कि सानू ड्यूटी पर नहीं आया. इस पर परिजनों ने उसकी तलाश की. वहीं, मोबाइल लोकेशन के आधार पर परिजन खासोली की रोही गांव पहुंचे, जहां उन्हें सानू का शव बरामद हुआ.

इसे भी पढ़ें -कोटा में रह रहे उत्तर प्रदेश के छात्र ने की खुदकुशी, ऑनलाइन B.Tech की पढ़ाई कर रहा था युवक

मामले की जांच में जुटी पुलिस :वाकया के बाद परिजनों ने पोस्ट ऑफिस के अधिकारी महावीर प्रसाद मीणा और प्रितिचंद रैगर पर आत्महत्या के लिए दबाव बनाने व परेशान करने का आरोप लगाया है. बरहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. साथ ही स्थानीय ग्रामीणों व पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों से भी इस मामले में पूछताछ की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details