हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस की कार्रवाई, 3 आरोपी चरस और हेरोइन के साथ गिरफ्तार - Kullu police action against drugs

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 10, 2024, 5:24 PM IST

Kullu Police Arrest Drug Smugglers: कुल्लू पुलिस ने दो अलग-अलग मामले में चरस और हेरोइन के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. वहीं, पुलिस ने आबकारी मामले में 5 आरोपियों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है. पढ़िए पूरी खबर...

Kullu Police Arrest Drug Smugglers
नशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस की कार्रवाई

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में अवैध नशा का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है. पुलिस के लाख कोशिशों के बावजूद नशा तस्करी के मामले थमते नहीं दिख रहे हैं. ताजा मामला कुल्लू जिले से सामने आया है. कुल्लू पुलिस ने हेरोइन और चरस तस्करी के 2 अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वही, आबकारी अधिनियम के तहत भी 5 मामले दर्ज किए हैं.

हेरोइन और चरस तस्करी मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार: कुल्लू पुलिस की टीम ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहले मामले में पुलिस थाना मनाली की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर संजीव कुमार (29 वर्ष) और गौरव कुमार (26 वर्ष) को चेकिंग के दौरान रोका. पुलिस ने जब दोनों की तलाश ली तो इस दौरान 2.76 हेरोइन और 13 हजार 500 कैश बरामद हुई. दोनों आरोपी जिला बिलासपुर के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना मनाली में धारा 21 के तहत एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, दूसरे मामले पुलिस थाना भुंतर की टीम ने बागर नाला में नाकाबंदी के दौरान लाल चंद (29 वर्ष) के कब्जे से 802 ग्राम चरस बरामद की. पुलिस की टीम ने आरोपी के खिलाफ थाना भुंतर में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है.

आबकारी मामले में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज: इसके अलावा पुलिस थाना बंजार, कुल्लू, मनाली और सैंज में आबकारी अधिनियम के तहत 5 अभियोग पंजीकृत किए गए हैं. पहले मामले में पुलिस थाना बंजार की टीम ने सूचना के आधार पर यज्ञ चंद की दुकान में तलाशी ली. इस दौरान दुकान से 5 लीटर अवैध शराब बरामद हुई. दूसरे मामले में भी पुलिस थाना बंजार की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दौलत राम की दुकान में तलाशी के दौरान 47 बोतल देशी शराब बरामद की. वहीं, तीसरे मामले में पुलिस थाना कुल्लू की टीम ने मठ मोड भेखली रोड में गश्त के दौरान जगत सिंह के पास से 5 लीटर लीटर अवैध शराब की. चौथे मामले में पुलिस थाना मनाली की टीम ने रांगड़ी में एक महिला के रिहायशी खोखे में तलाशी के दौरान 5 लीटर अवैध शराब बरामद की. वही, पांचवे मामले में पुलिस थाना सैंज की टीम ने गश्त के दौरान लारजी फॉरेस्ट चेकपोस्ट के पास राजू के पास से 4 लीटर अवैध शराब बरामद की. एसपी कुल्लू डॉक्टर गोकुल चंद्रन कार्तिकेयन ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

भुंतर में बस स्टैंड के पास मिला युवक का शव:जिला कुल्लू के प्रवेश द्वार भुंतर में बस स्टैंड के पास पुलिस टीम को एक युवक का शव मिला. पुलिस ने शव को ढालपुर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. भुंतर पुलिस ने इस बारे मृतक युवक के परिजनों को भी सूचित कर दिया है. जानकारी के अनुसार पुलिस की टीम को सूचना मिली कि बस स्टैंड के पास एक युवक का शव पड़ा हुआ है. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया. पुलिस ने जब स्थानीय लोगों से पूछताछ किया तो पता चला कि यह शव भुइंन गांव के रहने वाले पुष्कर का है. बताया जा रहा है कि पुष्कर नशे का आदी था और नशे की ओवरडोज लेने के चलते उसकी मौत हुई है. ऐसे में पुलिस ने मृतक के परिजनों के भी बयान दर्ज किए हैं और इस मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है. एसपी कुल्लू डॉक्टर गोकुल चंद्रन कार्तिकेय ने बताया कि भुंतर पुलिस की टीम ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि आखिर युवक की मौत कैसे हुई है. वहीं, नशा तस्करों के खिलाफ कुल्लू पुलिस की लगातार कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें:बेटा-बहू घर से गए थे बाहर, पिता ने मां को जलाकर मार डाला, पुलिस जांच में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details