हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

DJ की धुन पर जमकर थिरके युवक और युवतियां, कुल्लू में धूमधाम से मनाया गया होली का त्योहार - Kullu Holi

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 24, 2024, 4:37 PM IST

Kullu Holi Celebration: जिला कुल्लू में DJ की धुन पर युवक और युवतियां जमकर थिरके. कुल्लू जिले में दो दिन पहले ही होली का त्योहार शुरू हो जाता है. पढ़ें पूरी खबर...

Kullu Holi Celebration
Kullu Holi Celebration

कुल्लू में धूमधाम से मनाया गया होली का त्योहार

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश केजिला कुल्लू में रविवार को होली का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया गया. वहीं, ढालपुर के रथ मैदान में डीजे की धुन पर युवा भी खूब थिरके. रविवार सुबह से ही यहां पर विभिन्न टोलियां रंग उड़ाती हुई नजर आई और घर-घर जाकर बड़े, बुजुर्गों के साथ होली खेल कर उनका आशीर्वाद भी लिया गया. जिला कुल्लू में दो दिन पहले ही होली का त्योहार शुरू हो जाता है.

ये भी पढ़ें-यहां बड़ों के चेहरे नहीं बल्कि पैरों पर लगाया जाता है होली का रंग, दशकों से बैरागी समुदाय निभा रहा परंपरा

सैकड़ों युवा गीतों पर झूमे

ऐसे में शनिवार छोटी होली तो रविवार को बड़ी होली का आयोजन किया गया. इसके अलावा भुंतर, शमशी, मोहल, गांधीनगर में भी युवा अलग-अलग टोलियों में होली खेलते हुए नजर आए. ढालपुर के रथ मैदान में भी देवता गोहरी युवक मंडल के द्वारा डीजे की व्यवस्था की गई थी. जिसमें सैकड़ों युवा होली के गीतों पर झूमते रहे.

DJ की धुन पर युवक और युवतियां जमकर थिरके

डीसी कुल्लू और एसपी ने दी बधाई

वहीं, डीसी कुल्लू तोरूल एस रवीश व एसपी डॉक्टर गोकुल चंद्रन कार्तिकेय ने जिला कुल्लू के लोगों को होली की बधाई देते हुए कहा कि जिला कुल्लू की होली पूरे भारत में अलग है, क्योंकि यहां पर होली दो दिन पहले से ही शुरू हो जाती है और बैरागी समुदाय के लोगों के द्वारा आज भी होली के गीतों के माध्यम से ब्रज और वृंदावन की परंपरा को संजोया गया है. ऐसे में जिला कुल्लू में जगह-जगह पर युवा होली खेलते हुए मस्ती में झूमते रहे.

DJ की धुन पर युवक और युवतियां जमकर थिरके

ये भी पढ़ें-छोटी काशी में जमकर उड़ा गुलाल, मंडी में एक दिन पहले मनाई जाती है होली

ABOUT THE AUTHOR

...view details