राजस्थान

rajasthan

कुचामन के 7 खिलाड़ियों का जिम्नास्टिक ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी खेल के लिए चयन, अमृतसर के लिए हुआ रवाना

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 17, 2024, 7:56 AM IST

कुचामन के 7 खिलाड़ियों का जिम्नास्टिक ऑल इंडिया युनिवर्सिटी अमृतसर के लिए चयन हुआ है. भारत के विभिन्न विश्वविद्यालयों की टीमों के साथ उनका मुकाबला होगा. शनिवार को अजमेर से उन्हें रवाना किया गया.

Kuchaman gymnastics team
कुचामन के 7 खिलाड़ियों का चयन

कुचामनसिटी. गत दिसम्बर माह में रेलवे स्टेशन रोड कुचामन में संचालित मारवाड़ पीजी महाविद्यालय में महर्षि दयानंद सरस्वती महाविद्यालय अजमेर की ओर से अंतर महाविद्यालय छात्र-छात्रा जिम्नास्टिक प्रतियोगिता आयोजित हुई थी. इसमें चयनित छात्र-छात्राओं को युनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड ने 16 मार्च को अमृतसर (पंजाब) के लिए अजमेर रेलवे स्टेशन से रवाना किया.

जिम्नास्टिक कोच बाबूलाल कमेडिया के अनुसार महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविधालय अजमेर की ओर से आयोजित अंतर महाविद्यालय जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में कुचामन के खिलाड़ी भाग लेते आ रहे हैं. कई वर्षों से विजेता बनते भी आ रहे हैं. अजमेर, भीलवाड़ा और मुंडवा से हमेशा हर वर्ष कड़ा मुक़ाबला होता है, फिर भी कुचामन जैसे छोटे कस्बे से इस वर्ष 7 खिलाड़ियों का चयन होना मारवाड़ महाविद्यालय व कुचामनसिटी के लिए गौरव का पल है.

इसे भी पढ़ें :बूंदी को ऐसा बनाएंगे कि दुनिया देखने आएगी : ओम बिरला

उन्होंने कहा कि जिम्नास्टिक के छात्र-छात्रा खिलाड़ी अमृतसर में आयोजित ऑल इंडिया युनिवर्सिटी प्रतियोगिता में भाग लेंगे. यह प्रतियोगिता 19 से 21 मार्च तक आयोजित होगी, जो गुरु नानक देव युनिवर्सिटी अमृतसर की ओर से आयोजित संपूर्ण भारत वर्ष के विश्वविद्यालयों की टीमों के लिए आयोजित की जा रही है. जिम्नेजियम हॉल जीएनडीयू कैंपस अमृतसर में जिमनास्टिक उपकरण फ्लोर एक्सरसाइज़, बॉल्टिंग टेबल, पेरेलल बार, रोमन रिंग, हाई बार व बीम बार, पॉमल हॉर्स व ऐनी वन बार के मुकाबलें होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details