झारखंड

jharkhand

हिंदुत्व के चक्कर में न फंसें, अगर आदिवासी ही नहीं बचेंगे तो हिंदुत्व बचाकर क्या करेंगे: बसंत लोंगा - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 2, 2024, 8:43 AM IST

Basant Longa appealed on Hindutva. खूंटी लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे बसंत लोंगा लगातार लोगों से संपर्क कर रहे हैं और खुद के लिए वोट मांग रहे हैं. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की है कि हिंदुत्व के चक्कर में न पड़ें.

Basant Longa appealed on Hindutva
Basant Longa appealed on Hindutva

बसंत लोंगा का संबोधन

खूंटी : झामुमो के बागी नेता बसंत लोंगा गांव-गांव जाकर आम लोगों से संपर्क साधने में जुटे हैं. कोलेबिरा के पूर्व विधायक बसंत लोंगा लोकसभा में निर्दलीय अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. उन्होंने कहा कि झामुमो की कार्यशैली से असंतुष्ट होकर वे लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि जीतने के बाद वे गठबंधन का समर्थन करेंगे.

बसंत लोंगा ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है, राजतंत्र वाला देश नहीं. जब तक झारखंड के लोगों में सूझबूझ होगी, जागरूकता होगी, तब तक कोई कानून नहीं बदल सकता. भारत की चुनाव प्रणाली को कोई नहीं बदल सकता. यहां की जनता को ही शासक या राजा चुनने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि यहां अच्छी शिक्षा नीति, अच्छी कृषि नीति और बेहतर शासन व्यवस्था होनी चाहिए.

खूंटी लोकसभा के पूर्व विधायक और निर्दलीय प्रत्याशी बसंत लोंगा ने कहा कि आपका एक-एक वोट महत्वपूर्ण है. एक व्यक्ति के वोट से सरकार बन या बिगड़ सकती है. उन्होंने कहा कि आज हम हिंदुत्व के चक्कर में न फंसें. अगर आज आदिवासी ही नहीं बचेंगे, तो हिंदुत्व बचाने का क्या फायदा. आप देश के संविधान को बचा सकते हैं. अगर आप उंगली से एक बटन दबाते हैं तो आपके द्वारा चुनी हुई सरकार होगी. आप देश और संविधान के मालिक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details