झारखंड

jharkhand

श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह, भगवा झंडों से पटा खूंटी का चौक-चौराहा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 20, 2024, 10:24 PM IST

Updated : Jan 20, 2024, 10:50 PM IST

Khunti Chowks covered with saffron flags. अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर खूंटी के लोगों में जबरदस्त उत्साह है. लोगों ने जिले के सभी चौक-चौराहों को भगवा झंडों से सजा दिया है.

Khunti Chowk covered with saffron flags
Khunti Chowk covered with saffron flags

भगवा झंडों से पटा खूंटी का चौक-चौराहा

खूंटी: अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर खूंटी जिले के गांवों और शहर के सभी इलाकों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. जिले के चौक-चौराहों को भगवा झंडों से पाट दिया गया है. रामनवमी की तरह हर तरफ जयश्री राम और बजरंगबली के झंडे लहरा रहे हैं. पूरा इलाका उत्सवमय हो गया है. 22 जनवरी को हर घर में दीपक जलाने की भी तैयारी की जा रही है. लोग इस ऐतिहासिक दिन के लिए काफी उत्साहित हैं. मंदिरों की साफ-सफाई का काम पूरा हो चुका है.

मंदिरों में की जा रही विशेष तैयारी:जिले के विभिन्न इलाकों में स्थित मंदिरों में विशेष तैयारी की जा रही है. बच्चे, बूढ़े, जवान, महिलाएं सभी 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. जिस तरह रामजन्मभूमि अयोध्या में उत्सव मनाने की तैयारी हो रही है, उसी तर्ज पर छोटे-छोटे गांवों, कस्बों और छोटे शहरों में भी राम के नाम के झंडे लहराये जा रहे हैं. जगह-जगह जयश्री राम लिखे भगवा झंडे रामलला के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हैं. हर घर में दीये जलाने की तैयारी हो चुकी है. मंदिरों में आकर्षक विद्युत सजावट की जा रही है.

22 जनवरी को होंगे कई कार्यक्रम:22 जनवरी को रामलला के आगमन की खुशी में सुबह से ही कई कार्यक्रम तय किए गए हैं. 22 जनवरी की सुबह मंदिरों में बजरंगबली के सुंदरकांड का आयोजन किया जाएगा, फिर शाम को खिचड़ी का भंडारा और फिर संध्या आरती का आयोजन किया गया है. मंदिरों में टेंट का काम भी किया जा रहा है. 22 जनवरी को चारों तरफ दीपक जलाकर दिवाली मनाई जाएगी. श्रद्धालुओं का कहना है कि वे इस ऐतिहासिक दिन को और भी यादगार बनाना चाहते हैं और अयोध्या में मंदिर बनने की खुशी को सभी के साथ मिलकर मनाएंगे.

Last Updated :Jan 20, 2024, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details