मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खंडवा में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह "डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएगी कांग्रेस" - Rajnath Singh target Congress

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 30, 2024, 4:46 PM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा "कांग्रेस इतिहास के पन्नों की बात रह जाएगी. डायनासोर की तरह कांग्रेस भी विलुप्त हो जाएगी. इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने 'एक देश एक चुनाव' का बीजेपी का संकल्प दोहराया. वह खंडवा जिले के पुनासा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

Rajnath Singh target Congress
डायनासोर की तरह कांग्रेस भी विलुप्त हो जाएगी

खंडवा में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

खंडवा।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा "कांग्रेस डूबता जहाज है. उसे दुनिया की कोई ताकत डूबने से बचा नहीं सकती."उन्होंने गांधीजी का जिक्र करते हुए कहा "महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस को अब भंग कर देना चाहिए लेकिन कांग्रेस में उनकी बात नहीं मानी. अब जनता ने ठान लिया है कि कांग्रेस का सफाया होना चाहिए."

कांग्रेस क्यों बताती है लोकतंत्र पर खतरा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खंडवा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी के जीतने की पूरी संभावना जताई. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने सूरत और इंदौर का जिक्र करते हुए कहा "करिश्मा हो गया. कांग्रेस के प्रत्याशी भाजपा ज्वाइन कर रहे हैं. इससे पहले भी 20 बार लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए लेकिन तब लोकतंत्र खतरे में नहीं आया. भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिएा गए तो कांग्रेस लोकतंत्र को खतरे में बताती है." उन्होंने कहा कि जिस तरह से धरती से डायनासोर गायब हो गए, उसी तरह से कांग्रेस भी गायब हो जाएगी.

ALSO READ:

एमपी के चुनावी मैदान में क्या रिकार्ड बनाएंगे ये नेता, बीजेपी का मजबूत गढ़ मानी जाती है ये सीट

भाजपा ने बिसराया: MP के चुनाव प्रचार से गायब हैं ये चर्चित चेहरे, क्या है वजह

कांग्रेस ने गरीबी नहीं मिटाई, बढ़ा दी

राजनाथ सिंह ने कहा "नेहरू जी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह सभी ने गरीबी मिटाने के वादे किए लेकिन कोई भी गरीबी नहीं मिटा पाया. नरेंद्र मोदी ने गरीबी को चुनौती समझते हुए काम किया. दुनिया की कई आर्थिक संस्थाएं बताती हैं कि पिछले 7 साल में 25 करोड लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है. 2014 में दुनिया में भारत की अर्थव्यस्था की स्थिति 11वें स्थान पर थी लेकिन 7 वर्षों में ही भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की 5वें नंबर पर आ गई है. दुनिया की बड़ी-बड़ी संस्थाएं कह रही हैं कि भारत की अर्थव्यवस्था सबसे तेज है और 2027 तक हम दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details