मध्य प्रदेश

madhya pradesh

क्या खजुराहो लोकसभा सीट से बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष VD शर्मा निर्विरोध चुने जाएंगे ? - Khajuraho Lok Sabha seat update

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 6, 2024, 7:41 PM IST

Updated : Apr 6, 2024, 7:51 PM IST

क्या खजुराहो लोकसभा सीट से प्रत्याशी व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा निर्विरोध चुनाव जीतना चाहते हैं? क्योंकि ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार आर.बी.प्रजापति ने चुनाव आयोग से शिकायत कर नामांकन वापस कराने के लिए दबाव व लालच देने की शिकायत की है.

Khajuraho Lok Sabha update
ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार ने की चुनाव आयोग से शिकायत

पन्ना।खजुराहो लोकसभा सीट लगातार चर्चा में बनी हुई है. यहां से इंडिया गंठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन खारिज हो चुका है. अब मीरा यादव इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी में हैं. वहीं, खजुराहो सीट से प्रत्याशी रिटायर्ड IPS राजा भैया को नाम वापसी के लिए ऑफर दिए जाने की खबरें जोर पकड़ रही हैं. बताया जा रहा है कि ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार आर.बी.प्रजापति उर्फ (राजा भैया) को नामांकन फार्म वापस लेने के लिए भाजपा नेताओं ने ऑफर दिया है.

किसी भी बोर्ड या निगम में अध्यक्ष पद की पेशकश

चर्चा है कि राजा भैया को किसी भी बोर्ड या निगम में अध्यक्ष पद की पेशकश की गई हैं. प्रत्याशी राजा भैया द्वारा इसकी शिकायत भारत निर्वाचन आयोग दिल्ली में की गई है. गौरतलब है कि खजुराहो लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा दीपनारायण यादव का नामांकन निरस्त होने के बाद ये वीआईपी सीट एक प्रकार से विपक्षविहीन हो गई है. अब खजुराहो संसदीय क्षेत्र से कुल 14 प्रत्याशी मैदान में हैं. सूत्र बताते हैं कि अब यहां साम, दाम, दंड, भेद के सहारे जो प्रत्याशी बचे हैं, उनके नामांकन वापस कराने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. लालच भी दिया जा रहा है.

चुनाव आयोग को दी शिकायत में राजा भैया ने क्या लिखा

ALSO READ :

खजुराहो से SP कैंडिडेट का नॉमिनेशन निरस्त, अखिलेश यादव बोले-सरेआम लोकतंत्र की हत्या

जीतू पटवारी ने किया BJP से सवाल 'VD शर्मा लखपति से करोड़पति और जनता गरीब कैसे हो गई'

चुनाव को दी शिकायत में राजा भैया ने क्या लिखा

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष व प्रत्याशी वीडी शर्मा को खजुराहो लोकसभा सीट से निर्विरोध सांसद चुने जाने के लिए कोशिशें तेज हो गई हैं. रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. इसमें लिखा है "उन पर फॉर्म वापस करने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है. 5 अप्रैल 2024 को फॉर्म स्क्रूटनी के बाद श्रीराम विशाल वाजपेयी निवासी ग्राम कटरा एवं पूर्व अध्यक्ष, जनपद पंचायत गौरिहार जिला-छतरपुर ने मोबाइल फोन नंबर 9754427020 से मेरे मोबाइल नंबर 9752068493 पर फोन किया और 16 मिनट 04 सेकंड बात की. मुझ पर पर्चा वापस लेने का दबाव डाला. साथ ही मध्यप्रदेश सरकार में किसी भी बोर्ड या निगम से अध्यक्ष पद की पेशकश की, हालांकि उन्होंने इस पेशकश को ठुकरा दिया."

Last Updated : Apr 6, 2024, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details