मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खजुराहो लोकसभा सीट से पूर्व IAS राजा भैया ने भरी हुंकार,भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा को देंगे टक्कर - Khajuraho Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 10, 2024, 8:00 PM IST

खजुराहो लोकसभा सीट से वीडी शर्मा को अब पूर्व आईएएस राजा भैया प्रजापति से टक्कर मिल सकती है. सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द होने के बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार आरबी प्रजापति को समर्थन देने का फैसला लिया है. औपचारिक घोषणा होना बाकी है.

RB PRAJAPATI FIGHT VD SHARMA
आरबी प्रजापति देंगे वीडी शर्मा को टक्कर

भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा को टक्कर देंगे पूर्व IAS

पन्ना। खजुराहो लोकसभा सीट पर सपा प्रत्याशी मीरा दीप नारायण यादव का नामांकन रद्द होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अब वीडी शर्मा निर्विरोध निर्वाचित हो जाएंगे, लेकिन ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार आरबी प्रजापति ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है. अब यहां से राजा भैया प्रजापति वीडी शर्मा को कड़ी टक्कर देंगे. सपा और कांग्रेस ने आरबी प्रजापति को समर्थन दे दिया है बस औपचारिक घोषणा होना बाकी है.

आरबी प्रजापति को मिला समर्थन

ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार आरबी प्रजापति ने बताया कि"इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मनोज यादव से पार्टी स्तर पर बातचीत हो चुकी है. मेरी भी दोनों नेताओं से चर्चा हुई है. गठबंधन मुझे समर्थन दे रहा है. अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है".

सपा प्रत्याशी का नामांकन कैंसिल

बता दें कि इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी समाजवादी पार्टी की मीरा दीप नारायण यादव का स्क्रूटनी के दौरान नामांकन फॉर्म रद्द हो गया था. उनके फार्म में हस्ताक्षर नहीं होने सहित कई कमी होने से फॉर्म रद्द हो गया था. इस कारण खजुराहो लोकसभा सीट पर कोई प्रत्याशी नहीं बचा था. इंडिया गठबंधन ने सीट शेयरिंग के तहत यह सीट सपा को दी थी. यहां से भाजपा के प्रत्याशी वीडी शर्मा चुनावी मैदान में है, जो भाजपा के वर्तमान में प्रदेश अध्यक्ष और यहीं से सांसद भी हैं.ऐसे में माना जा रहा था कि वीडी शर्मा को चुनौती देने वाला यहां अब कोई नहीं है.

ये भी पढ़ें:

खजुराहो से नामांकन रद्द होने के विरोध में सपा प्रत्याशी मीरा यादव सुप्रीम कोर्ट जाएंगी

खजुराहो सीट पर घमासान जारी, कांग्रेस का नए चेहरे पर दांव, जीतू पटवारी से मिले आरबी प्रजापति

'भाजपा प्रत्याशी को देंगे कड़ी टक्कर'

ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार राजा भैया प्रजापति ने बताया कि भाजपा के प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा को कड़ी टक्कर देंगे. उन्होंने इसके पीछे कई कारण गिनाए. उन्होंने बताया कि "मैं मूल रूप से इसी लोकसभा का निवासी हूं और वीडी शर्मा यहां के निवासी नहीं हैं. मुझे 35 साल का प्रशासनिक सेवा का अनुभव प्राप्त है. निर्माण कार्य से लेकर विकास कार्य के बारे में मेरा अच्छा तजुर्बा है. छतरपुर का मैं रहने वाला हूं और पन्ना में मैंने सर्विस के दौरान यहां भी सेवाएं दी हैं. उन्होंने बताया कि जनता का उन्हें आंतरिक समर्थन बहुत अधिक मिल रहा है. अभी मीडिया में जो खबरें हैं उनसे लोगों को पता चला है कि जो प्रत्याशी मैदान में उतर रहे हैं उनमें वे अन्य प्रत्याशियों से ज्यादा क्वालिफाइड हैं और अच्छी तरह से कार्य कर सकते हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details