दिल्ली

delhi

दिल्ली बीजेपी कार्यालय में मनाई गई कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती, बताया ओबीसी समाज के लिए बड़ा दिन

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 24, 2024, 3:23 PM IST

BJP Celebrated Birth Anniversary Of Karpoori Thakur: बुधवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100 वीं जयंती दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यालय में मनाई गई. इस मौके पर दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार यादव समेत कई नेता मौजूद रहे.

बीजेपी कार्यालय में मनाई गई कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती
बीजेपी कार्यालय में मनाई गई कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती

बीजेपी कार्यालय में मनाई गई कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती

नई दिल्ली:24 जनवरी को देश भर में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई जा रही है. जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती पर केंद्र की मोदी सरकार ने उन्हें भारत रत्न देने का ऐलान किया है. दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यालय में सभी कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्जित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार यादव समेत कई भाजपा नेता मौजूद रहे.

दिल्ली बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार यादव ने ETV भारत से बातचीत में बताया कि आज ओबीसी समाज के लिए बहुत बड़ा दिन है .कर्पूरी ठाकुर जो बिहार के सीएम रहे उनकी जयंती आज हम लोगों ने मनाई है. साथ ही केंद्र की मोदी सरकार ने उन्हें भारत रत्न से नवाजा है. दिल्ली बीजेपी ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी देश के जननायक हैं. उनको ओबीसी समाज, पिछड़ा समाज, दलित समाज और अंतिम पंक्ति के व्यक्ति का मसीहा माना जाता है. देश में अगर ओबीसी को और पिछड़ों को आरक्षण देने का सबसे पहले किसी ने काम किया है तो वह काम कर्पूरी ठाकुर ने किया है. जब वे बिहार के मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने 27 % आरक्षण ओबीसी समाज को दिया.

ये भी पढ़ें :केजरीवाल सरकार की लापरवाही के कारण जनवरी में ठंड से सड़कों पर हर दिन हुई औसतन नौ मौतें: वीरेंद्र सचदेवा

आज विपक्षी पार्टियों में क्रेडिट लेने की होड़ लगी हुई है. पिछले कई सालों में बिहार में राजद की सरकार, जेडीयू की सरकार और कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन किसी भी सरकार ने कर्पूरी ठाकुर जी के लिए नहीं सोचा. सिर्फ राजनीति की है. ओबीसी आरक्षण के नाम पर ना तो कांग्रेस ने काम किया, ना ही जेडीयू और ना ही राजद ने. जिस प्रकार से देश में नरेंद्र मोदी की सरकार है मोदी जी ने भारत रत्न के लिए कपूर ठाकुर जी के नाम का प्रस्ताव रखा और राष्ट्रपति ने उसे मंजूरी दी. अब क्रेडिट लेने की होड़ मच गई है.

आज जो विपक्ष की पार्टियां बोल रही है कि केंद्र सरकार क्रेडिट ले रही है. जब उनकी सरकार रही थी तब इन लोगों ने क्यों कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से नहीं नवाजा. कर्पूरी ठाकुर को जो भारत रत्न दिया जा रहा है वह उसके काबिल थे. वह देश के जननायक थे. उन में काबिलियत थी और इस सब का क्रेडिट देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है.इ स बात से ओबीसी समाज अति पिछड़ा और दलित समाज के सभी लोग खुश हैं.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा निर्माण घोटले मामले की लोकायुक्त अदालत में सुनवाई आज, मनोज तिवारी देंगे गवाही

ABOUT THE AUTHOR

...view details