राजस्थान

rajasthan

नशा के सौदागरों के खिलाफ करौली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की अवैध अफीम जब्त

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 6, 2024, 5:46 PM IST

Big action against drug dealers, करौली पुलिस ने बुधवार को नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. साथ ही मौके से करोड़ों रुपए की अवैध अफीम जब्त की.

Big action against drug dealers
Big action against drug dealers

करौली.जिले की सपोटरा थाना पुलिस ने बुधवार को नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती का भंडाफोड़ करते हुए मौके से करोड़ों की अफीम जब्त की. सपोटरा थानाधिकारी अनिल कुमार गौतम ने बताया कि भरतपुर रेंज डीआईजी राहुल प्रकाश और एसपी सुमित मेहरडा के निर्देशन मे यह कार्रवाई की गई.

उन्होंने बताया कि मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी राम प्रसाद मीणा निवासी बालाहेत अपने खेत में अवैध रूप से अफीम की खेती कर रहा है और वो अफीम के पौधों को बेचने का काम करता था. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को आरोपी राम प्रसाद मीणा के खेत में भारी मात्रा में अफीम के पोधे लगे मिले. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वहां से 619 किलो 320 ग्राम अवैध अफीम के पौधों को जब्त किया.

इसे भी पढ़ें -सरसों के बीच चोरी छिपे उगाई जा रही थी अफीम, 1 करोड़ है कीमत

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस :थानाधिकारी ने बताया कि अवैध खेती का पता लगाने में डीएसटी के कांस्टेबल नेमीचंद की अहम भूमिका रही. वहीं, जब्त अवैध अफीम की कीमत करोड़ों मे आंकी गई है. वहीं, आरोपी राम प्रसाद मीणा फिलहाल फरार है, जिसकी तलाश में लगातार उसके संबंधित ठिकानों पर दबिश की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details