हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कंगना रनौत का दावा: नहीं खाती बीफ और रेड मीट, मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूं - Kangana Ranaut on Beef Eating

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 8, 2024, 2:19 PM IST

Updated : Apr 8, 2024, 2:27 PM IST

बॉलीवुड अभिनेत्री सह मंडी लोकसभा से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने एक ट्वीट की है. जिसमें कंगना ने लिखा है कि वो बीफ और किसी तरह की रेड मीट नहीं खाती हैं. कंगना ने कहा कि इस तरह के दुष्प्रचार से उनकी छवि को कलंकित नहीं किया जा सकता.

Kangana Twit on BEEF Eating
लोकसभा सीट मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत

शिमला: बॉलीवुड क्वीन और लोकसभा सीट मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना ने कहा है कि वह बीफ और किसी तरह का लाल मीट नहीं खाती हैं. कंगना ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा है कि उनके बारे में इसे लेकर गलत बातें फैलाई जा रही हैं. कंगना ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि उनके बारे में गलत तरह से अफवाह फैलाने का काम किया जा रहा है.

"मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूं"

कंगना रनौत ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि वह अरसे से योग और आयुर्वेदिक पद्धति को बढ़ावा देने का काम कर रही हैं. कंगना ने कहा इस तरह के दुष्प्रचार से उनकी छवि को कलंकित नहीं किया जा सकता. कंगना ने आगे लिखा कि देश की जनता उनके बारे में जानती है. लोग यह भी जानते हैं कि वह एक गौरवान्वित हिंदू हैं. उनके लोगों को कुछ भी पथभ्रष्ट नहीं कर सकता.

"बीफ खाने में कुछ भी गलत नहीं"
उल्लेखनीय है कि कंगना रनौत के लोकसभा चुनाव में चुनावी मैदान में उतरने के बाद से 24 मई 2019 का उनका एक ट्वीट वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में लिखा है कि बीफ खाने और मीट खाने में कुछ भी गलत नहीं है. यह धर्म के बारे में नहीं है. इस ट्वीट में लिखा गया है कि यह कोई छिपी हुई बात नहीं है कि कंगना आठ साल पहले वेजीटेरियन बनी हैं और उन्होंने योगी होना चुना है. कंगना रनौत आज भी किसी एक धर्म में विश्वास नहीं करती. उनका भाई भी मीट खाता है.

निशाने पर कंगना

कंगना के चुनाव मैदान में उतरते ही आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है. अब इस पुराने ट्वीट को लेकर विरोधी भी कंगना रनौत पर निशाना साध रहे हैं. हिमाचल के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी कंगना का नाम लिखे बिना अपने सोशल मीडिया पर बीफ खाने वालों पर निशाना साधा. विक्रमादित्य सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा- 'हिमाचल देवी-देवताओं का पवित्र स्थल है. यह देवभूमि है. जहां गौ-मांस का सेवन करने वाले चुनाव लड़ें, यह हमारी संस्कृति के लिए चिंता का विषय है. जिसका राजनीति से कोई सरोकार नहीं है'.

मंडी से बीजेपी का टिकट मिलने के बाद से सोशल मीडिया पर कंगना रनौत के पुराने बयान और ट्वीट खूब वायरल हो रहे हैं. कुछ लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं तो कुछ लोग उनके समर्थन में भी खड़े हैं लेकिन उनके पुराने बयान और ट्वीट विरोधियों के लिए मौजूदा सियासी माहौल में हथियार साबित हो रहे हैं. बीफ खाने वाली पुरानी पोस्ट को लेकर सवालों में आने के बाद कंगना ने अपना पक्ष रखा है.

ये भी पढ़ें:विक्रमादित्य का कंगना पर कड़ा प्रहार, "गौ मांस खाने वाले चुनाव लड़ रहे हैं, जिसका राजनीति से कोई सरोकार नहीं है"

Last Updated :Apr 8, 2024, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details