बिहार

bihar

कैमूर के बीएसएफ जवान की छत्तीसगढ़ में मौत, पैतृक गांव मचिआंव पहुंचा शव, लोगों ने दी श्रद्धांजलि - BSF jawan dies

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 28, 2024, 5:34 PM IST

छत्तीसगढ़ के रायपुर में 94 बटालियन में तैनात कैमूर के रहने वाले बीएसएफ जवान की मौत हो गयी थी. गुरुवार को शहीद जवान का शव उनके पैतृक गांव माचिआंव पहुंचा. शहीद जवान के शव को देखने के लिए ग्रामीणों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. पुलिस पदाधिकारियों ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी. पढ़ें, विस्तार से.

बीएसएफ जवान की मौत
बीएसएफ जवान की मौत

कैमूर (भभुआ): बिहार के कैमूर जिले के रहने वाला बीएसएफ जवान की छत्तीसगढ़ में मौत हो गयी. छत्तीसगढ़ के रायपुर में 94 बटालियन में बीएसएफ जवान तैनात था. गुरुवार 28 मार्च को शहीद जवान का शव उनके पैतृक गांव कैमूर जिला के माचिआंव पहुंचा. शहीद जवान के शव को देखने के लिए ग्रामीणों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. शव को देखते ही परिजनों रोने लगे. आसपास के लोगों ने ढांढस बंधाया. इस दौरान वहां मौजूद लोगों की भी आंखें नम हो गयी.

शहीद जवान के परिजनों को ढ़ांढस बंधायाः रायपुर में शहीद हुए जवान का नाम अखिलेश्वर पांडे बताया गया. वह कैमूर जिला के भभुआ प्रखंड के माचिआंव गांव निवासी राम सुरेश पांडे के पुत्र थे. सुरेश पांडे की पहले ही मौत हो चुकी है. मौत का क्या कारण है इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी. भाजपा के पूर्व विधायक रिंकी रानी पांडेय भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने पहुंची थी. उन्होंने शहीद जवान के परिजनों से मुलाकात की. हर तरह की सहायता का आश्वासन दिया.

ड्यूटी के दौरान हुई मौतः रिंकी पांडेय ने बताया कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में 94 बटालियन बीएसएफ जवान के पद पर तैनात थे जहां उनकी ड्यूटी के दौरान मौत हुई है. जिसके बाद परिजनों को सूचना दी गयी. रायपुर के बटालियन द्वारा शव को उनके गांव कैमूर जिला के भभुआ प्रखण्ड के मचिआंव गांव लाया गया. मौके पर भभुआ थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार, पूर्व प्रमुख कमलेश सिंह एवं कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलिः वहां मौजूद अधिकारियों ने शव को सलामी दी. पुष्प अर्पित कर विनम्र श्रद्धांजलि दी गयी. लोगों ने अखिलेश्वर पांडे को याद करते हुए बताया कि वह काफी विनम्र थे. जब भी गांव आते थे लोगों से मिलते जुलते थे. गांव के लोगों को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित करते रहते थे. ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों के लिए सरकारी गाइड लाइन के अनुसार सहायता मुहैया कराये जाने की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंः खगड़िया में BSF जवान की सड़क दुर्घटना में मौत, आंख में धूल पड़ने से हुआ हादसा

इसे भी पढ़ेंः अमृतसर BSF कैंप में गोलीबारी में गोपालगंज के जवान की मौत, VRS लेकर परिवार के साथ बिताना चाहते थे जिंदगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details