झारखंड

jharkhand

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर झामुमो ने भाजपा और पीएम पर साधा निशाना, BJP ने राजनीति नहीं करने की दे दी सलाह

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 22, 2024, 6:18 PM IST

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा और बतौर यजमान पीएम मोदी के अकेले अनुष्ठान में शामिल होने पर झामुमो ने भाजपा और पीएम पर निशाना साधा है. झामुमो का आरोप है कि हड़बड़ी में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा राजनीतिक लाभ के लिए की गई है. वहीं भाजपा ने इस बयान पर पलटवार किया है.

Consecration Of Ram Temple
JMM Targets BJP And PM Modi

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर बयान देते झामुमो और भाजपा के नेता.

रांची: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में आज रामलला विराजमान हो गए हैं. धार्मिक अनुष्ठान के साथ हुए इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी भी उपस्थित रहे. अब मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भाजपा और प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता ने कहा कि सनातन धर्म के सबसे बड़े गुरु चारों पीठ के शंकराचार्य ने क्यों आज के कार्यक्रम से दूरी बना ली, यह बड़ा सवाल है. उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के संपूर्ण जीवन अनुकरणीय है. झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि आज हर तरफ राम जी के नाम पर उन्माद फैलाने की कोशिश की जा रही है, यह ठीक नहीं है.

सपत्नी अयोध्या में यजमान बनते पीएम मोदी तो अच्छा रहता- झामुमोःझामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम ने पत्नी मां जानकी के लिए बड़ा युद्ध किया और रावण का संहार किया, लेकिन आज प्रधानमंत्री ने अकेले यजमान की भूमिका निभाई, यह सनातनी धर्म के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि यदि जशोदाबेन भी आज के अनुष्ठान में होतीं तो कितना अच्छा रहता. उनके दिल पर आज क्या गुजर रही होगी किसी ने यह भी जानने की कोशिश नहीं की.

हमारी सरकार ने अवकाश घोषित कर सराहनीय कार्य किया- जेएमएमः झामुमो के नेता ने कहा कि रामनवमी की जगह राजनीतिक फायदे के लिए भाजपा और पीएम मोदी ने अधूरे मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करा दी, बावजूद इसके आज राम लला के पूजा को लेकर झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में अवकाश घोषित किया है, यह प्रशंसनीय है. लेकिन इस मुद्दे पर राजनीति से परहेज करने की जरूरत है.

झामुमो राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर राजनीति न करें, पीएम ने देश की नारियों को दिया है सम्मान- शोभा यादवः झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी की नेत्री शोभा यादव ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान पर राजनीति नहीं करना चाहिए, बल्कि पीएम मोदी का आभार व्यक्त करना चाहिए, जिन्होंने करोड़ों देशवासियों के इच्छानुरूप अयोध्या में भगवान श्रीराम की भव्य मंदिर की सौगात दी है. सपत्नी पूजा नहीं करने वाले बयान पर भाजपा नेता ने कहा कि सनातन धर्म में इसका भी प्रावधान है और झामुमो के नेताओं को वेद-ग्रंथ पढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश की महिलाओं को अधिकार दिया है,आरक्षण दिया है और कई योजनाएं दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details