झारखंड

jharkhand

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और आईजी अभियान ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा, कहा- चुनाव आयोग की गाइडलाइन का कड़ाई से कराएं पालन - Election Preparations In Palamu

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 23, 2024, 10:40 PM IST

Lok Sabha Election 2024. लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से कराने के लिए चुनाव आयोग और प्रशासन युद्ध स्तर पर काम कर रहा है. इसके लिए हर जिले की मॉनीटरिंग की जा रही है. इसके तहत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और आईजी अभियान ने पलामू में अधिकारियों संग बैठक कर चुनाव तैयारी की समीक्षा की.

http://10.10.50.75//jharkhand/23-March-2024/jh-pal-03-election-commison-pkg-7203481_23032024171955_2303f_1711194595_909.jpg
Election Preparations In Palamu

पलामूःझारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार और आईजी अभियान सह सुरक्षा के नोडल अधिकारी अमोल वी होमकर ने पलामू में लोकसभा चुनाव की तैयारीयों की समीक्षा की. इस दौरान बैठक में मौजूद अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए गए. साथ ही इस दौरान पलामू और चतरा लोकसभा क्षेत्र में सुरक्षा के इंतजाम और मतदान केंद्रों पर व्यवस्था की समीक्षा की गई है.

चुनाव आयोग की गाइडलाइन का कड़ाई से कराया जाएगा पालन

समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा. मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. साथ ही संवेदनशील इलाकों में केंद्रीय बलों की तैनाती की जाएगी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने पलामू, गढ़वा, लातेहार और चतरा में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की.

बॉर्डर इलाकों में खास निगरानी रखने का निर्देश

बैठक के दौरान झारखंड- बिहार सीमा, झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा, झारखंड-उत्तर प्रदेश सीमा पर खास निगरानी रखने का भी निर्देश दिया गया है. बताते चलें कि इसके पूर्व चुनाव आयोग ने चार जिलों के अधिकारियों से तैयारी को लेकर हर एक बिंदु पर जानकारी मांगी थी.

जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग की टीम अगले कुछ दिनों में दोबारा पलामू के इलाके का दौरा करेगी और चुनाव की तैयारी की समीक्षा करेगी. शनिवार को हुई बैठक में अधिकारियों को सभी व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details