छत्तीसगढ़

chhattisgarh

थाने में ताला लगाकर सोने वाले झगराखांड थाना प्रभारी और ASI लाइन अटैच, रिहा होने के बाद हुई दुल्हा दुल्हन की शादी - NEGLIGENCE OF JHAGRAKHAND POLICE

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 25, 2024, 10:04 AM IST

Action against JhagraKhand police station in charge मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में थाने में ताला लगाकर सोने वाले झगराखांड थाना प्रभारी और स्टाफ पर एक्शन लिया गया है. जमानत पर रिहा होने के बाद लड़की और लड़के की शादी हुई. जानिए पूरा मामला. Manendragarh Chirmiri Bharatpur

NEGLIGENCE OF JHAGRAKHAND POLICE
मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर:झगराखांड थाना में ताला बंद होने के मामले में थाना प्रभारी और स्टाफ पर कार्रवाई की गई. एमसीबी पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने झगराखांड थाना प्रभारी और एएसआई लक्ष्मीचंद कश्यप और नाइट ड्यूटी में मौजूद एएसआई बलराम चौधरी को मनेंद्रगढ़ रक्षित केंद्र में लाइन अटैच कर दिया है. वैवाहिक कार्यक्रम में लाठी-डंडा और फरसा चलने के मामले में दूल्हे के जमानत पर रिहा होने के बाद दूल्हा दुल्हन की शादी हुई.

जेल से छूटने के बाद हुई शादी

क्या है मामला:झगराखांड थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बंजी के मटियारीऔरा गांव के एक युवक ने पड़ोस में रहने वाली लड़की से भागकर शादी की. 4 साल बाद लड़के के परिजनों ने लड़की को अपनाया. इसके बाद तय हुआ कि पूरे रीति रिवाज से दोनों की शादी की जाएगी. 22 अप्रैल को शादी की तारीख तय हुई. इसी बीच लड़के के परिजनों को इस बात का शक हुआ कि लड़की के घरवाले शादी वाले दिन किसी तरह की मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. लड़के वालों ने झगराखांड थाने में इस बात की जानकारी दी जिसके बाद थाने की ओर से परिवार को स्टाफ का नंबर दिया गया.

22 अप्रैल को शादी वाले दिन क्या हुआ:दूल्हा जब बारात लेकर गांव पहुंचा तो गांव में बिजली की आंख मिचौली शुरू हो गई. लड़के वालों ने पता किया तो इस बात की जानकारी लगी कि गांव का कोई आदमी ट्रांसफार्मर से छेड़छाड़ कर रहा है. उसे जब ऐसा करने से रोका गया तो उसने विवाद शुरू कर दिया. इसी विवाद में लड़की पक्ष के लोग हथियार लेकर पहुंच गए और लड़का पक्ष पर हमला कर दिया. इस हमले में दूल्हे पक्ष का एक ग्रामीण घायल हो गया. वाद विवाद की जानकारी देने के लिए जब लड़के के घरवालों ने झगराखांड थाने में फोन किया तो किसी ने फोन रिसीव नहीं किया.

दूल्हा दुल्हन पहुंचे थाने:शादी से पहले हुए विवाद के बाद दूल्हा दुल्हन और दोनों पक्ष के लोग झगराखांड थाने पहुंच गए. थाने के गेट में ताला लगा हुआ था. काफी देर तक आवाज लगाने के बाद भी कोई रिस्पॉन्स नहीं मिलने पर सभी मनेंद्रगढ़ कोतवाली पहुंच गए. लेकिन वहां की पुलिस ने झगराखांड का मामला होने की बात कहकर वापस जाने बोला. इसके बाद सभी झगराखांड थाने पहुंचा. इसी दौरान खोंगापानी चौकी प्रभारी ने झगराखांड थाने में फोन कर थाना का गेट खुलवाया. जिसके बाद सुबह तीन बजे विवाद की रिपोर्ट लिखी गई.

गांव में पुलिस

दूल्हे के भाई मूरत सिंह की रिपोर्ट पर लड़की के पिता संतोष कुरे, भाई रोमू, चचेरा भाई प्रदीप व सोनू कुरे और लड़की पक्ष से पिता संतोष कुर्रे ने रिपोर्ट दर्ज कराई. इधर लड़की के पिता की रिपोर्ट पर लड़का पक्ष से दूल्हे का बड़ा भाई शिवमूरत कुरे, दूल्हा प्रकाश कुरे व भतीजा शुभम के खिलाफ आईपीसी की धारा 151 के तहत केस दर्ज किया. इसमें लड़की पक्ष के आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया. वहीं पीड़ित पक्ष दूल्हा प्रकाश कुरे, शिवमूरत व भतीजा को मंगलवार को जेल भेजा गया.

दुल्हा दुल्हन का बयान लेने गांव पहुंची एमसीबी पुलिस

दूल्हे ने रिपोर्ट लिखने पैसे मांगने का लगाया आरोप: दूल्हे प्रकाश कुरे ने रिपोर्ट लिखने के लिए एएसआई बलराम चौधरी पर 2 हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया. इसके साथ ही झगराखांड थाने में ताला लगने की भी शिकायत की. थाना में ताला बंद होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने जांच टीम गठित की है.

"थाना में ताला लगाने के मामले में स्टाफ से जानकारी ली गई. मौजूद लोगों से जानकारी लेने पर स्टाफ की कमी बताई गई है. मामले की जांच की जा रही है.- तरशिला टोप्पो, डीएसपी

एमसीबी पुलिस ने थाने में ताला बंद होने के मामले में जांच टीम गठित करने के साथ ही वैवाहिक कार्यक्रम में विवाद पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर दोनों पक्षों पर केस दर्ज किया. बुधवार को जांच टीम में शामिल डीएसपी तरशिला टोप्पो व एसडीओपी ए टोपो दूल्हा दुल्हन का बयान लेने मटियारीऔरा गांव पहुंचे. जांच टीम जैसे ही दूल्हे के घर बयान के लिए पहुंची, दूल्हा, जांच टीम के सामने एक ही सवाल करता नजर आया कि हमारा कोई कसूर नहीं था. हम पुलिस से मदद मांगने गए थे, जहां हमें मदद तो नहीं मिली, लेकिन जेल भेज दिया.

देखिए मंत्री जी थाने में ताला लगाकर सो रही पुलिस, क्या किसी की जान से ज्यादा नींद है प्यारी, शादी छोड़ रिपोर्ट लिखाने भटकते रहे दूल्हा दुल्हन - Negligence of Jhagrakhand Police
मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में तेंदुए ने तीन दिन में 3 का किया शिकार - Manendragarh Chirmiri Bharatpur

ABOUT THE AUTHOR

...view details