हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

"बिना प्रमाण आरोप लगाना सही नहीं, अगर विधायकों के खिलाफ सबूत है तो सीएम सुक्खू सामने रखें" - Jairam Thakur targets CM Sukhu

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 7, 2024, 6:07 PM IST

Updated : Apr 7, 2024, 6:17 PM IST

Jairam Thakur Targets CM Sukhu: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू हर मंच से बागी विधायकों के 15-15 करोड़ रुपये में बिकने के आरोप लगा रहे हैं. जिसको लेकर पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने सीएम से इसके सबूत मांगे हैं. उन्होंने कहा बिना किसी सबूत के किसी पर भी आरोप नहीं लगाना चाहिए, अगर सीएम के पास विधायकों के खिलाफ सबूत है तो उसे जनता के सामने रखना चाहिए.

Jairam Thakur Targets CM Sukhu
जयराम ठाकुर का सीएम सुक्खू पर निशाना

जयराम ठाकुर का सीएम सुक्खू पर निशाना

मंडी:कांग्रेस के 6 बागियों के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू हर मंच से इन विधायकों पर निशाना साध रहे हैं. वहीं, सीएम सुक्खू इन बागी विधायकों के 15-15 करोड़ रुपये में बिकने का भी गंभीर आरोप लगा रहे हैं. जिसको लेकर पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा बिना किसी प्रमाण के किसी पर आरोप लगाना सही नहीं है, अगर सीएम के पास विधायकों के खिलाफ कोई सबूत है तो उसे जनता के सामने रखें.

गौरतलब है कि कांग्रेस बागी विधायक और बीजेपी प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने इस मामले को लेकर सीएम सुक्खू के खिलाफ मानहानि मामले में एफआईआर दर्ज कराई है. जिसको लेकर मंडी पहुंचे नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "किसी भी व्यक्ति पर निजी तौर से गंभीर आरोप लगाए जाने के खिलाफ संवैधानिक दृष्टि से मामले को न्यायालय और कानूनी तौर पर आगे रखा जा सकता है. मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. अगर सीएम के पास सबूत हैं तो उन्हें जनता के सामने प्रस्तुत करने चाहिए".

जयराम ठाकुर ने कहा, "चुनाव के दिनों में इस प्रकार के बिना प्रमाण के गंभीर आरोप लगाना उचित नहीं है. इस कारण विधायक ने आहत होने पर उनसे और वरिष्ठ नेताओं से व्यक्तिगत तौर पर बात की थी. इस मामले को लेकर सभी 9 विधायकों ने सीएम सुखविंदर सिंह सुख्खू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और कानूनी प्रक्रिया शुरू करने का फैसला लिया है. विधायक ने देश का नागरिक होने पर मिले अधिकार का प्रयोग किया है".

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर मंडी जिला के दौरे पर विधानसभा क्षेत्र बल्ह के भंगरोटू पहुंचे, जहां उन्होंने मंडल अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने कहा, "अनूसूचित जाति के सभी साथियों का भाजपा को मजबूत करने के बहुत बड़ा योगदान रहा है. भाजपा को विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाने में अनूसूचित जाति का योगदान रहा है. लोकसभा चुनाव में बल्ह विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को अच्छी बढ़त को लेकर सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर कार्य करेंगे".

ये भी पढ़ें:सुधीर शर्मा ने सीएम सुक्खू पर मानहानि केस के बाद FIR कराई दर्ज, कांगड़ा एसपी को लिखा शिकायत पत्र

Last Updated : Apr 7, 2024, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details