झारखंड

jharkhand

परीक्षार्थियों के इंतजार की घड़ी खत्म, 30 अप्रैल को इंटर का रिजल्ट होगा जारी, जैक ने की घोषणा - result of intermediate exam

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 29, 2024, 2:08 PM IST

JAC intermediate result. जैक इंटरमीडिएट एग्जाम के रिजल्ट मंगलवार को जारी होंगे. तीनों संकाय के परिणाम एक साथ जारी किए जाएंगे. इस बाबत सारी तैयारी पूरी कर ली गई है.

RESULT OF INTERMEDIATE EXAM
RESULT OF INTERMEDIATE EXAM

रांचीः झारखंड बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के इंतजार की घड़ी खत्म होने वाली है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 30 अप्रैल को इंटर के सभी संकाय का रिजल्ट जारी करने की घोषणा कर दी है. जैक सभागार में कल 11 बजे इंटर कला, वाणिज्य, विज्ञान एवं व्यवसायिक का रिजल्ट जारी होगा.

जैक की तैयारी पूरी

इस वर्ष इंटर साइंस में 94,433, इंटरआर्ट्स में 2,24,502 और इंटर वाणिज्य में 25,907 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. पिछले साल साइंस में 81.45 फीसदी छात्र-छात्रा सफल हुए थे. आर्ट्स में सफलता का प्रतिशत 95.97 था, जबकि कॉमर्स में 88.60 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल हुए थे. रिजल्ट जारी करने को लेकर जैक ने तैयारी पूरी कर ली है.

आपको बता दें कि 19 अप्रैल को जैक ने मैट्रिक का परीक्षाफल जारी किया था. इसमें 91 प्रतिशत लड़कियों ने बाजी मारी थी, जबकि लड़कों की सफलता का प्रतिशत 89.70 प्रतिशत था. ओवरऑल 90.3 फीसदी छात्र-छात्रा सफल हुए थे. मैट्रिक की परीक्षा 06 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित की गई थी. इसमें 4 लाख 18 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इनमें से 54.20 प्रतिशत छात्र-छात्रा फर्स्ट डिवीजन से पास हुए थे. मैट्रिक की परीक्षा में सबसे अच्छा रिजल्ट जमशेदपुर का रहा था. दूसरे स्थान पर हजारीबाग और तीसरा स्थान गिरिडीह जिला का था. खास बात है कि मैट्रिक की परीक्षा में राज्य स्तर पर फर्स्ट टॉपर ज्योत्सना ज्योति, सेकेंड टॉपर सनत संजोरी और थर्ड टॉपर रहीं करिश्मा कुमारी और सृष्टि सौम्या हजारीबाग के इंदिरा गांधी गर्ल्स हाई स्कूल की छात्रा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details