मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कलयुगी भाई ने अनुकंपा नियुक्ति के चक्कर में की अपने ही भाई की हत्या, मर्डर को बनाया था एक्सीडेंट

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 10, 2024, 11:43 AM IST

Brother killed elder brother Jabalpur : हनुमानताल थाना क्षेत्र में रहने वाला अभिषेक भारती 4 मार्च की रात सड़क किनारे मृत हालत में मिला था, जिससे प्रथम दृष्टया मामला सड़क हादसे का समझा जा रहा था.

Brother killed elder brother Jabalpur
(फोटो में मृतक अभिषेक दाएं)

भाई ने अनुकंपा नियुक्ति के चक्कर में की अपने ही भाई की हत्या

जबलपुर.मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां पिता की मौत के बाद पिता की अनुकंपा नियुक्ति और घर जमीन जायजाद पाने के चक्कर में छोटे भाई ने बड़े भाई की नृसंश हत्या कर दी. वहीं इस वारदात को छिपाने के लिए सड़क हादसे का रूप दे दिया. लेकिन पुलिस जांच के दौरान हत्यारे भाई की भयानक करतूत पुलिस के सामने आ गई. (फोटो में मृतक अभिषेक दाएं)

सीसीटीवी फुटेज देख पुलिस भी हैरत में आ गई

हनुमानताल थाना क्षेत्र में रहने वाला अभिषेक भारती 4 मार्च की रात सड़क किनारे मृत हालत में मिला था, जिससे प्रथम दृष्टया मामला सड़क हादसे का समझा जा रहा था. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का परीक्षण किया तो मृतक के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में किसी भारी चीज से हमला करने के निशान मिले. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घटना की जांच की, तो एक चौंकाने वाला सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसे देखकर पुलिस भी हैरत में आ गई.

भाई से था नौकरी और मकान को लेकर विवाद

पुलिस ने जांच में पाया कि घटना वाली रात मृतक अभिषेक के घर से लेकर घटना स्थल तक कई रास्तों पर उसका छोटा भाई विनोद भी मौजूद था. पुलिस को उस पर संदेह हुआ और घटना के तीन दिन बाद पता चला कि मृतक अभिषेक का छोटे भाई विनोद से नौकरी और मकान को लेकर विवाद चल रहा था. इस दौरान एक और सीसीटीवी फुटेज ने पुलिस का शक यकीन में बदल दिया. पुलिस ने विनोद को हिरासत में लेकर उससे सख्ती से पूछताछ की, जिसमें उसने लोहे के पाइप से अभिषेक पर हमला कर उसकी हत्या करने का अपराध कबूल कर लिया.

Read more -

पीएम मोदी आज जबलपुर और ग्वालियर के भव्य एयरपोर्ट का करेंगे लोकार्पण, एमपी में 2 और देश में 16 नए टर्मिनल्स

मिर्ची डालकर 50 लाख की लूट के मामले पुलिस का बड़ा खुलासा, रिपोर्ट दर्ज कराने वाला ड्राइवर खुद लूट का मास्टरमाइंड

अनुकंपा नियुक्ति को लेकर की हत्या

पुलिस के मुताबिक मृतक अभिषेक भारती के पिता नगर निगम में नौकरी करते थे, जिनकी 7 साल पहले मौत हो गई थी. पिता की मौत के बाद मां को पेंशन मिल रही है. तभी छोटे बेटे विकास भारती को पता चला कि पिता की अनुकंपा नौकरी भी कुछ दिनों में अभिषेक को मिलने वाली है, जिसकी कागजी कार्यवाही भी पूरी हो चुकी है. इसके बाद दोनों भाइयों में जमीन जायदाद और पिता की अनुकंपा नियुक्ति को लेकर विवाद शुरू हो गया था. इस वजह से मृतक अभिषेक ने घर छोड़ दिया था और वह एक किराए के मकान में रहने लगा था. जब अभिषेक मां से मिलकर वापस लौट रहा था तभी विकास ने उसकी हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details