राजस्थान

rajasthan

शहर विधायक एवं जिला कलेक्टर ने किया आयड़ नदी क्षेत्र का दौरा, सीमांकन में चिन्हित कब्जे हटाने की दी हिदायत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 13, 2024, 6:08 PM IST

आयड़ नदी सौंदर्यीकरण के विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए शहर विधायक ताराचंद जैन और जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल पहुंचे. उन्होंने सीमांकन के दायरे में चिन्हित कब्जे हटाने की हिदायत भी दी.

Inspection of Ayad River in Udaipur
आयड़ नदी क्षेत्र का दौरा

उदयपुर.आयड़ नदी सौंदर्यीकरण को लेकर चल रहे कार्यों की प्रगति देखने तथा नदी पेटे में हो रहे अतिक्रमण को चिन्हित करने के लिए किए जा रहे सीमांकन की वस्तुस्थिति जानने के लिए बुधवार को जिला कलेक्टर अरविन्द पोसवाल ने शहर विधायक ताराचंद जैन सहित अन्य जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ आयड़ नदी क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान सीमांकन के दायरे में आ रहे कब्जों को हटाने की हिदायत दी.

दिए आदेश: उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन, जिला कलेक्टर पोसवाल, नगर निगम आयुक्त रामप्रकाश, एसडीएम गिर्वा रिया डाबी, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की टीम ने नदी पेटे में उतर कर पूर्व में दिए गए निर्देशानुसार किए जा रहे सीमांकन की वस्तुस्थिति देखी. अधिकारियों ने नदी पेटे के दायरे में आ रहे चिन्हित कब्जे का अवलोकन कराया. विधायक जैन ने अतिक्रमणों को जल्द से जल्द हटवाकर नदी का मूल स्वरूप लौटाने की पैरवी की.

पढ़ें:आजादी के 76 साल बाद बदलेगा अजमेर बस स्टैंड का रूप, आधुनिक सुविधाओं से होगा सुसज्जित

निष्पक्ष कार्रवाई का दिलाया भरोसा:संयुक्त टीम ने किनारे बसी कॉलोनी में जाकर नदी सीमांकन के चिन्ह देखे. लोगों के अपने मकानों के पट्टे होने की बात कहने पर जिला कलेक्टर ने वैध दस्तावेज दिखाने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं होने का आश्वासन दिया. विधायक जैन ने सुभाषनगर रपट के पास नदी के बहाव क्षेत्र में स्थित भवनों के पट्टे निरस्त करने की सिफारिश नगर निगम आयुक्त से की. आयुक्त ने नियमानुसार कार्रवाई का भरोसा दिलाया. जिला कलेक्टर ने सभी तथ्यों का अध्ययन करते हुए सीमांकन पूर्ण कर जल्द से जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. उक्त रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details