मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खुदाई के दौरान निकली हनुमान जी की प्रतिमा देख लोग हैरान, पुजारी ने किया बड़ा दावा - Hanumanji idol found in Indore

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 7, 2024, 3:04 PM IST

इंदौर की मारवाड़ी अग्रवाल कॉलोनी में खुदाई के दौरान हनुमान जी की प्रतिमा मिली है. इस बात की जानकारी मिलते ही क्षेत्र के लोगों ने मौके पर पहुंचकर मूर्ति की पूजा अर्चना शुरू कर दी. दरअसल, यहां के निवासी एक पुजारी को सपने में जमीन से मूर्तियां निकलती हुई दिख रही थीं, जिसके बाद लोगों ने खुदाई की.

Hanumanji idol found in Indore
इंदौर में जमीन से निकली हनुमान जी की प्रतिमा (Etv Bharat)

इंदौर में जमीन से निकली हनुमान जी की प्रतिमा (Etv Bharat)

इंदौर। इंदौर की एक कॉलोनी में खुदाई के दौरान जो चीजें सामने आईं हैं उसने लोगों को हैरान करके रख दिया है. यहां एक पुजारी को सपने में हनुमान जी के दर्शन हुए, दावा है कि सपने में दर्शन के बाद जब पुजारी ने अपने घर के सामने बने गार्डन में खुदाई की तो एक हनुमान प्रतिमा निकली. इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. और कुछ लोगों ने उस मूर्ति की पूजा अर्चना भी शूरू कर दी.

जानें क्या है पूरा मामला

ये मामला मारवाड़ी अग्रवाल कॉलोनी का है. जहां अचानक खुदाई के दौरान हनुमान जी की तकरीबन 3 फीट ऊंची पुरानी एक प्रतिमा मिली है. यह कॉलोनी इसके पहले भी चर्चा में रह चुकी है. दरअसल, बीते दिनों इस कॉलोनी में बने मकानों को प्रशासन द्वारा तोड़ा जा रहा था, लेकिन विधायक उषा ठाकुर के मना करने पर यह काम रोक दिया गया था. अब यह कॉलोनी एक बार फिर चर्चा में है. दरअसल, यहां के निवासी एक पुजारी ने कहा, ''बीते कई दिनों से मेरा शरीर भारी लग रहा था और सपने में कहीं खुदाई के दौरान भगवान की मूर्ति निकलते हुए दिख रही थी. पहले मुझे इस पर विश्वास नहीं हो रहा था लेकिन मैंने इस बारे में लोगों को बताया तो लोगों ने मेरे साथ यहां खुदाई शुरू कर दी. फिर तीसरी जगह खोदते हुए हमें एक मूर्ति मिली.''

खुदाई के दौरान निकली हनुमान जी की प्रतिमा (Etv Bharat)

ये भी पढ़ें:

इंदौर में परिजनों ने ही फैक्ट्री से किया बेदखल, बिजली मीटर के दुरुपयोग की शिकायत

माता-पिता ने अपनी ही औलाद को उतारा मौत के घाट, कलुयगी राक्षस ने मां को ही बनाया हवस का शिकार

वहीं, यह प्रतिमा काफी पुरानी बताई जा रही है. फिलहाल जैसे ही हनुमान जी की प्रतिमा निकलने की बात लोगों को पता चली तो वहां पर दर्शन करने के लिए लोगों का तांता लग गया. इस दौरान कुछ लोगों ने वहां पूजा पाठ शुरू कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details