मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में किसान के खेत में मिला भ्रूण का शव, जांच में जुटी पुलिस

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 17, 2024, 5:31 PM IST

एमपी के दो जिले से दो अलग मामले सामने आए हैं. इंदौर में जहां पुलिस एक खेत से भ्रूण के शव को बरामद किया है. वहीं दूसरे मामले में ग्वालियर से मावा जब्त किया है.

indore fetal body found
इंदौर में किसान के खेत में मिला भ्रूण का शव

इंदौर/ग्वालियर। एमपी के इंदौर जिले के बाणगंगा थाना क्षेत्र स्थित एक खेत में नवजात बच्चे का भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई. जैसे ही बच्चे के भ्रूण को खेत मालिक ने देखा, तुरंत पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके अलावा एक दूसरा मामला ग्वालियर जिले से हैं. जहां पुलिस ने मावा से भरा जीप बरामद किया है. पुलिस ने मिलावट का अंदेशा जताया है.

इंदौर खेत में मिला भ्रूण का शव

इंदौर की बाणगंगा पुलिस ने बताया 'उन्हें सूचनाकर्ता किसान घनश्याम कोठारी ने बताया कि क्षेत्र के 10 स्थित सर्विस रोड के पास उनका खेत है. जब वह सुबह पहुंचे, तो उनके खेत में एक मिट्टी से सना हुआ बच्चे का शव पड़ा था. सूचना के बाद जब पुलिस पहुंची तो पुलिस ने शव को बरामद किया. पुलिस के मुताबिक बच्चे का शव 3 से 4 माह का लग रहा है. संभवत किसी ने अपना अवैध गर्भ छुपाने के उद्देश्य से इस तरह का कृत्य किया हो. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ वैधानिक धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.'

ग्वालियर में पुलिस ने जब्त किया मावा

वहीं दूसरे मामले में ग्वालियर शहर की पड़ाव पुलिस ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन क्षेत्र से मावे से भरी एक लोडिंग जीप को बरामद किया है. इस जीप में लगभग 16 क्विंटल से ज्यादा मावा भरा हुआ था. जो भिंड के गोरमी इलाके से लाया गया था. गाड़ी के साथ पकड़े गए हरपाल सिंह का कहना है कि 'यह मावा गोरमी और अटेर के कई लोगों का है. वह इसे लेकर भोपाल जा रहा था. रविवार को वह स्टेशन क्षेत्र में था, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पुलिस की गिरफ्त में आए हरपाल सिंह ने गोरमी और अटेर के कुछ लोगों के नाम पुलिस को बताए हैं. जिनका यह मावा बताया गया है. पुलिस ने फिलहाल खाद्य विभाग को मामले की जानकारी दे दी है.

यहां पढ़ें...

दलित महिला को लिफ्ट दी, मुंह में कपड़ा ठूसकर हैवानियत, पीड़िता ने की अपनी जान लेने की कोशिश

चंबल में अवैध रेत माफियाओं पर पुलिस का शिकंजा, कई बाइकर्स और ट्रैक्टर-ट्राली किए जब्त

खाद्य विभाग ने इस मामले में मावे के सभी सैंपल कलेक्ट किए हैं और उसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है. होली जैसे महापर्व पर मावे की डिमांड बेहद बढ़ जाती है. इसी के चलते यह मावा सड़क मार्ग से भोपाल भेजा जा रहा था. इसकी सूचना किसी तरह पुलिस को मिल गई और पुलिस ने इस मावे को बरामद कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details