उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स; गुवाहाटी में DDU गोरखपुर विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने जीते दो स्वर्ण, दो रजत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 29, 2024, 9:57 AM IST

India University Games 2024: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में इस बार DDU गोरखपुर विश्वविद्यालय के 6 एथलीट, 2 कुश्ती के खिलाड़ियों सहित, कुल 8 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया है. पहलवान विकास चौहान ग्रीको रोमन के 55 किलोग्राम भार वर्ग में एक कड़े मुकाबले मे प्वाइंट के आधार पर मामूली अंतर से ब्रॉज मेडल से चूक गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोरखपुर: असम के गुवाहाटी और पूर्वोत्तर राज्य के अन्य शहरों में 18 फरवरी से चल रहे चौथे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023-24 में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण और दो रजत पदक जीतकर विश्वविद्यालय का मान देश स्तर पर स्थापित किया है.

बिट्टू ने 5000 मीटर दौड़ की स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक कड़े मुकाबले में 14 मिनट 52 सेकेंड के साथ सिल्वर मेडल प्राप्त किया. इसी स्पर्धा में कुछ ही समय बाद हुए महिला वर्ग के फाइनल में विश्वविद्यालय की खिलाडी, रंजना राजपूत ने सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए 17 मिनट 24 सेकेंड का समय लेकर विश्वविद्यालय को स्वर्णिम सफलता दिलाई.

India University Games

विश्वविद्यालय टीम के खिलाड़ियों की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामना दी है. उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों को विश्वविद्यालय स्तर पर सम्मानित किया जाएगा.

विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के सचिव और प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के मैनेजर, डॉ. राजवीर सिंह ने बताया कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में इस बार 6 एथलीट, 2 कुश्ती के खिलाड़ियों सहित, कुल 8 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया है. पहलवान विकास चौहान ग्रीको रोमन के 55 किलोग्राम भार वर्ग में एक कड़े मुकाबले मे प्वाइंट के आधार पर मामूली अंतर से ब्रॉज मेडल से चूक गए.

India University Games

एथलेटिक्स टीम की निशा 10,000 मीटर दौड़ में चौथे स्थान पर रहीं. लेकिन, सभी खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन किया है. विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के अध्यक्ष प्रो विमलेश कुमार मिश्र, उपाध्यक्ष प्रो विजय चहल, प्रो. अलोक कुमार गोयल, कोषाध्यक्ष प्रो. प्रत्युश दुबे, संयुक्त सचिव डॉ. मनीष पाण्डेय एवं रूबी मौर्या सहित क्रीड़ा परिषद समिति के सभी सदस्यों ने भी बधाई एवं शुभकामना दी है.

ये भी पढ़ेंः गोरखपुर में एग्जाम के बाद स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदी 12वीं की छात्रा, हालत नाजुक

ABOUT THE AUTHOR

...view details