दिल्ली

delhi

इंडिया गठबंधन प्रत्याशी डॉ. उदित राज ने किया नामांकन, कहा- एकतरफा जीत होगी - dr udit raj filed nomination

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 3, 2024, 5:42 PM IST

Dr. udit raj filed nomination: दिल्ली में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन प्रत्याशी डॉ. उदित राज ने नामांकन किया. इस दौरान उन्होंने अपनी जीत को लेकर आश्वस्तता जताई.

डॉ. उदित राज ने किया नामांकन
डॉ. उदित राज ने किया नामांकन (ETV BHARAT)

डॉ. उदित राज ने किया नामांकन (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर दिल्ली में होने वाले छठे चरण के मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया तेज हो गई है. दिल्ली के सभी प्रत्याशी अब इस चुनावी मैदान में आधिकारिक तौर पर अपना दम भरने के लिए नामांकन का रहे हैं. इसी फेहरिस्त में उत्तर पश्चिम संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. उदित राज ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया.

कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. उदित राज की नामांकन रैली में बड़ी संख्या में आप व कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए. इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. वीरेंद्र सिंह, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष देवेंद्र यादव और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय भी मौजूद रहे. पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. वीरेंद्र सिंह ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा इस चुनाव में 200 सीट भी नहीं जीत पाएगी. वहीं, उदित राज ने कहा कि बीजेपी इस समय घबराई हुई है. मैं अपने काम के आधार पर वोट मांगने जा रहा हूं.

यह भी पढ़ें-दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से ट्रांसजेंडर प्रत्याशी ने किया नामांकन, कहा- हमारे मुद्दों के लिए उठाउंगा आवाज

गौरतलब है कि दिल्ली में अलग-अलग लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का नामांकन जारी है. राजनीतिक दलों के प्रत्याशी के अलावा निर्दलिय प्रत्याशी भी नामांकन करने पहुंच रहे हैं. शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी रामवीर बिधूड़ी और प्रवीण खंडेलवाल ने भी नामांकन किया. उनके अलावा दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से ट्रांसजेडर प्रत्याशी राजन सिंह का नामांकन भी चर्चा का विषय रहा.

यह भी पढ़ें-रामबीर बिधूड़ी के नामांकन में उमड़े लोग, धामी और वीरेंद्र सचदेवा भी रहे मौजूद

ABOUT THE AUTHOR

...view details