उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तंबाकू कंपनी पर आयकर का छापा, करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी आ सकती है सामने

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 29, 2024, 10:04 PM IST

कानपुर में आयकर विभाग की ओर से एक बार फिर छापे की बड़ी कार्रवाई की गई है. तंबाकू कारोबारी के ऑफिस में इनकम टैक्स की टीम जांच कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर : शहर में आयकर विभाग की ओर से एक बार फिर छापे की बड़ी कार्रवाई की गई है. कानपुर के नयागंज स्थित बंशीधर तंबाकू कंपनी पर गुरुवार दोपहर को अचानक ही आयकर अफसरों की कई गाड़ियां पहुंचीं. इसके बाद आयकर अधिकारियों ने कार्यालय के दरवाजे बंद कराकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी. आयकर अफसरों के मुताबिक, पिछले काफी समय से करोड़ों रुपये की कर चोरी की सूचना मिल रही थी, जिसकी जांच के लिए छापेमारी की गई है.

कानपुर के अलावा तंबाकू कारोबारी के दिल्ली स्थित आवास समेत पांच राज्यों के 20 ठिकानों पर भी आयकर अफसरों की टीमें मौजूद हैं. व्यापारी नेताओं के मुताबिक नयागंज में सालों से बंशीधर तंबाकू कंपनी के नाम से आफिस है. तंबाकू कारोबारी मुन्ना मिश्रा इस फर्म के मालिक हैं और इनका कई राज्यों में कारोबार है. पिछले कुछ सालों से यह दिल्ली में रह रहे हैं, जबकि कारोबार को सबसे अधिक अहमदाबाद में विस्तार दिया गया.

नयागंज के व्यापारियों ने फोन पर ली जानकारी: कानपुर के नयागंज बाजार में सुबह 11 से लेकर रात करीब नौ बजे तक हजारों की संख्या में कारोबारी सक्रिय रहते हैं. यहां की गलियां बेहद संकरी हैं और कारोबारियों की दुकानें अगल-बगल हैं. ऐसे में जब दोपहर को आयकर अफसरों की गाड़ियां पहुंचीं तो कारोबारी सहम गए. सभी ने एक-दूसरे से फोन पर जानकारी ली. भाजपा से जुड़े एक चर्चित व्यापारी नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि आयकर अफसरों की टीमें बंशीधर तंबाकू कंपनी पर पहुंची थीं. इसके बाद वहां जांच शुरू कर दी है. पूरे क्षेत्र में चर्चा है कि तंबाकू कारोबारी मुन्ना मिश्रा के यहां छापेमारी की गई है.

यह भी पढ़ें : विशेष समुदाय का युवक किशोरी को ले जा रहा था दिल्ली, बजरंग दल ने ट्रेन से उतार कर पीटा, जीआरपी के हवाले किया

यह भी पढ़ें : कानपुर पुलिस को बड़ी सफलता, एक लाख रुपये का इनामी बदमाश अजय ठाकुर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details