National

ऋषिकेश में दो जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी, घंटों चली कार्रवाई, मचा हड़कंप - IT raid in Rishikesh

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 2, 2024, 10:49 PM IST

IT raid in Rishikesh, Income Tax Department in Rishikesh ऋषिकेश में आज आयकर विभाग की छापेमारी हुई. ऋषिकेश के चर्चित होटल व्यवसाई और प्रॉपर्टी डीलर के यहां आयकर विभाग ने घंटों छापेमारी की. इसके बाद टीम ने तमाम दस्तावेज जांच के लिए कब्जे में लिए हैं.

Etv Bharat
ऋषिकेश में दो जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी (Etv Bharat)

ऋषिकेश: तीर्थ नगरी ऋषिकेश और मुनिकीरेती में आयकर विभाग ने छापेमारी की है. ऋषिकेश में एक प्रॉपर्टी डीलर के यहां और मुनिकीरेती में एक होटल कारोबारी के यहां छापेमारी हुई है. इस छापेमारी को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं. फिलहाल 10 घंटे से ज्यादा की हुई इस कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग की टीम ने तमाम दस्तावेज जांच के लिए कब्जे में लिए हैं.

बता दें गुरुवार की सुबह आयकर विभाग की दो टीम ऋषिकेश पहुंची. पहली टीम ने हरिद्वार रोड स्थित सत्यम प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस और उनके उग्रसेन नगर स्थित आवास पर छापेमारी की. वहीं दूसरी टीम मुनि की रेती के एक होटल में पहुंची. सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी करते ही सभी संचालकों के मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए. ऑफिस होटल और घर के अंदर जो भी लोग थे उनको बाहर जाने के लिए पाबंद कर दिया.

आयकर विभाग की टीम ने एक-एक कर दस्तावेज खंगालने शुरू किये. मोबाइल में भी कई प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिटेल आयकर विभाग ने खंगाली. कंप्यूटर की हार्ड डिस्क भी आयकर विभाग ने अपने कब्जे में ली है. आयकर विभाग की यह जांच अभी तक जारी है. यह कब तक चलेगी अभी कह पाना मुश्किल है. सुरक्षा के लिए आयकर विभाग की टीम दिल्ली से ही आईटीबीपी के जवानों को साथ लेकर आई. लोकल पुलिस को इस कार्रवाई में इंवॉल्व नहीं किया गया है. सूत्रों का दावा है कि जहां-जहां आयकर विभाग की टीम में छापेमारी की है वहां वहां इनकम टैक्स से संबंधित बड़ी गड़बड़ी हो सकती है.

पढे़ं-लाखों के आर्थिक नुकसान को बचाने के लिए करोड़ों खर्च, अधिकारी भी चिंतित, ये है पूरा मामला - Uttarakhand Forest Fire

ABOUT THE AUTHOR

...view details