झारखंड

jharkhand

बस से बरामद 1.09 करोड़ कैश की जांच में जुटा आयकर विभाग, हिरासत में लिए गये लोगों से की पूछताछ - Cash recovered from passenger bus

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 4, 2024, 9:15 PM IST

IT team investigate cash recovered from bus. गिरिडीह में यात्री बस से बरामद कैश की जांच में आयकर की टीम जुटी गयी है. आईटी के अधिकारियों ने कैश के साथ हिरासत में लिए गये तीनों लोगों से पूछताछ की.

income tax team investigating cash recovered from passenger bus in Giridih
गिरिडीह में यात्री बस से बरामद कैश की जांच में जुटी आयकर की टीम

गिरिडीहः जिला में यात्री बस से बरामद रुपए की जांच-पड़ताल के लिए गुरुवार को आयकर विभाग की टीम बगोदर पहुंची. इस मामले में हिरासत में लिए गए लोगों से टीम ने घंटों पुछताछ की. इसके बाद देर शाम 7 बजे आईडी की टीम यहां से वापस लौट गई. हालांकि हिरासत में लिए गए तीनों लोगों ने टीम को क्या जानकारियां दी हैं. इसकी जानकारी आयकर की टीम के द्वारा सार्वजनिक नहीं की गई है.

इस टीम में आयकर विभाग के अधिकारी आरके सिंह सहित अन्य शामिल रहे. हिरासत में लिए गए लोगों का कहना है कि वो सभी व्यवसाय का रुपया लेकर कोलकाता जा रहे थे. एक का जेवर की दुकान है तो दूसरे का निजी कंपनी की फ्रेंचाइजी का जूता दुकान गया में संचालित है. हिरासत में लिए गए चंदन कुमार ने बताया कि वो जूता दुकान का कर्मी है और कैश रुपए को लेकर कोलकाता जा रहा था. बहरहाल मामला चाहे जो भी फिलहाल इस मामले की बारीकियों से छानबीन में पुलिस के साथ साथ आयकर की टीम जुटी हुई है.

बुधवार रात गिरिडीह एसपी एसपी दीपक कुमार शर्मा को सूचना मिली थी कि बिहार के गया से कोलकाता जा रही महारानी बस में एक करोड़ से अधिक राशि लेकर कुछ लोगों के द्वारा यात्रा की जा रही है. इसके बाद पुलिस द्वारा द्वारा दिल्ली-कोलकाता हाइवे वाहन जांच अभियान चलाकर बगोदर थाना के औंरा के पास बस को खंगाला गया, जांच करने पर 1 करोड़ 09 लाख 50 हजार रुपया कैश मिला. पैसे के साथ तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. इसकी जांच के लिए आयकर की टीम भी पहुंची.

ABOUT THE AUTHOR

...view details