राजस्थान

rajasthan

करोड़ों की ऑनलाइन ठगी का भंडाफोड़, 13 युवतियों समेत 20 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 28, 2024, 5:46 PM IST

जयपुर में पुलिस ने करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश कर 13 युवतियों और 7 युवकों समेत 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

करोड़ों की ऑनलाइन ठगी का भंडाफोड़
करोड़ों की ऑनलाइन ठगी का भंडाफोड़

जयपुर. राजधानी की मुहाना थाना पुलिस ने करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश कर 13 युवतियों और 7 युवकों समेत 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से ठगी के उपयोग में लिए जाने वाले उपकरण भारी मात्रा में बरामद किए हैं. पुलिस ने 48 कंप्यूटर, की-बोर्ड, मोबाइल फोन, सिम कार्ड, वीजा कार्ड, बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड, बारकोड, लैपटॉप समेत अन्य उपकरण बरामद किए हैं.

साइबर ठगी की बड़ी गैंग का पर्दाफाश : डीसीपी साउथ योगेश गोयल के मुताबिक वर्तमान में साइबर फ्रॉड तेजी से बढ़ रहा है. साइबर ठगी करने वाले अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत एडिशनल डीसीपी साउथ पारस जैन और एसीपी मानसरोवर अभिषेक शिवहरे के निर्देशन में मुहाना थाना अधिकारी डॉ. गौतम के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस की स्पेशल टीम ने तकनीकी रूप से संकलित सूचनाओं के आधार पर साइबर ठगी को अंजाम देने वाली बड़ी गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मुहाना थाना इलाके में ग्राम बालावाला स्थित कल्याण एंक्लेव के बेसमेंट में संचालित ग्लोबल सॉल्यूशंस के नाम से ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की सेवाओं का प्रॉब्लम देकर ऑनलाइन ठगी करने के मामले में 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें-साइप्रस बुलाने के नाम पर बुआ की बेटी ने ठगे साढ़े 5 लाख, भेज दिया प्लेन का फर्जी टिकट

20 आरोपी गिरफ्तार : डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी विक्रम चौधरी, जयप्रकाश बुनकर, दीपक शर्मा, राधेश्याम वर्मा, गुड्डू सिंह, पवन बैरवा, आरती पटेल, भारती पटेल, आशा बैरवा, सोनिया मीणा, किरण कंवर, प्रिया शर्मा, रेखा कुमावत, सिया वर्मा, रिया वर्मा, भूमिका सैनी, सविता राठौड़, सुष्मिता राठौड़, प्रिया राजपूत और जीतू सिंह को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से ऑनलाइन ठगी के उपयोग में लिए जाने वाले उपकरण 48 कंप्यूटर, लैपटॉप, सीपीयू, लिंक डिवाइस, वायर, डाटा केबल, की-बोर्ड, माउस, हेडफोन, एटीएम, विजा कार्ड, ब्लैक पेन, कुर्सियां, फर्नीचर, रजिस्टर, मोबाइल फोन, चेक बुक, पासबुक, सिम कार्ड, सिम कार्ड की मोहर समेत अन्य सामान बरामद किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details