राजस्थान

rajasthan

ग्रामीणों ने पहले कलेक्ट्रेट पर किया दंडवत प्रणाम फिर कलेक्टर को दिया गुलाब का फूल, यह है वजह

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 19, 2024, 6:53 PM IST

भीलवाड़ा जिले के गांव अगरपुरा के एक मौहल्ले में सड़क और नाली के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी होने पर ग्रामीणों ने अनूठे अंदाज में कलेक्टर का अभिवादन किया. ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर दंडवत प्रणाम किया और कलेक्टर को गुलाब का फूल दिया.

District Collector,  financial approval
ग्रामीणों ने पहले कलेक्ट्रेट पर किया दंडवत प्रणाम फिर कलेक्टर को दिया गुलाब का फूल.

भीलवाड़ा.जिले की सुवाणा पंचायत समिति की अगरपुरा ग्राम पंचायत के एक मोहल्ले में सड़क व नाली निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति मिली है. इस पर ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अनूठे अंदाज में जिला कलेक्टर का आभार जताया. ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर पहले दंडवत प्रणाम किया और फिर गुलाब का फूल देकर जिला कलेक्टर को धन्यवाद दिया.

कीचड़ में लेटकर पूर्व में किया था प्रदर्शनः ग्रामीण नारायण लाल भदाला ने कहा कि काफी समय से अगरपुरा गांव के एक मोहल्ले में नाली नहीं होने के कारण बीच रास्ते में कीचड़ फैला हुआ है. इसके कारण ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि इस समस्या के निराकरण के लिए कई बार प्रशासन से मांग की, लेकिन कोई हल नहीं निकला. इसके बाद हाल में ग्रामीणों ने कीचड़ में लेटकर प्रदर्शन किया था. उसके बाद भीलवाड़ा कलेक्टर ने जिला परिषद के माध्यम से रोड व नाली निर्माण के लिए 5 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की थी.

पढ़ेंः विरोध का अनूठा तरीका! ग्रामीणों ने कीचड़ में लेटकर की रोड और नाली निर्माण की मांग

अनूठे अंदाज में जताया आभारः नारायण लाल ने बताया कि सड़क व नाली निर्माण की वित्तीय स्वीकृति जारी होने के बाद सोमवार को हम सभी जिला कलेक्टर को धन्यवाद देने आए थे. ग्रामीण भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और कलेक्ट्रेट पर लेट कर दंडवत प्रणाम किया. उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर नमित मेहता के हाथों में गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया. इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने रोड व नाली निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है. इस दिशा में जल्द काम शुरू हो जाएगा. नारायण लाल भदाला ने कहा कि कलेक्ट्रेट पर कई लोग धरना व प्रदर्शन करते हैं, लेकिन हम कलेक्ट्रेट पर गुलाब का फूल लेकर आए हैं. इस मामले को लेकर सुवाणा पंचायत समिति के सहायक अभियंता गोपाल लाल टेलर ने कहा कि अगरपुरा गांव की समस्या आई है. इसके लिए जिला परिषद से 5 लाख रूपये की स्वीकृत हुए हैं. जल्द रोड व नाली का निर्माण कर ग्रामीणों को राहत दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details