राजस्थान

rajasthan

75 लाख की पंजाब निर्मित अवैध शराब के साथ 1 गिरफ्तार, कन्टेनर और पिकअप गाड़ी जब्त

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 23, 2024, 4:03 PM IST

बाड़मेर में पुलिस ने 75 लाख रुपए की पंजाब निर्मित अवैध शराब जब्त की है. इसके साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

liquor worth Rs 75 lakh captured in Barmer
पंजाब निर्मित अवैध शराब जब्त

बाड़मेर.लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब से अवैध शराब की तस्करी जोरों पर है. तस्कर अवैध शराब की खेप राजस्थान से होते हुए गुजरात पहुंचने की फिराक में हैं. वहीं बाड़मेर पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर इन शराब तस्करों के मंसूबों को नाकाम करने में जुटी है. जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) एवं गुड़ामालानी थाना पुलिस ने अवैध शराब के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पंजाब निर्मित अवैध शराब से भरे एक कंटेनर व एक पिकअप गाड़ी के साथ आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बरामद की गई अवैध शराब की कीमत 75 लाख रुपए आंकी जा रही है.

पंजाब से गुजरात ले जाई जा रही थी अवैध शराब: शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीना ने प्रेसवार्ता कर बताया कि डीएसटी टीम को सूचना मिली थी कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर फलोदी की तरफ से एक कंटेनर पंजाब निर्मित अवैध शराब लाई गई है. गुड़ामालानी थाना इलाके में बारासण के नदी के क्षेत्र में छोटी गाड़ियों में भरकर गुजरात सप्लाई किया जाएगा. इस सूचना पर डीएसटी ओर गुड़ामालानी पुलिस टीम ने मौके पर जाकर दबिश दी. वहां पर एक कंटेनर से अवैध शराब को दो पिकअप गाड़ियों में भर रहे थे. पुलिस को देखकर एक पिकअप गाड़ी को लेकर आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने मौके से एक आरोपी ओमप्रकाश को गिरफ्तार किया.

पढ़ें:शराब तस्कर का आईडिया हुआ फेल, ईंटों के नीचे ट्रक में ले जा रहा था अवैध शराब, पुलिस ने पकड़ा

557 कॉर्टन बरामद: उन्होंने बताया कि एक पिकअप गाड़ी को भी मौके से जब्त किया गया. जिसमें कंटेनर से शराब लोड कर रहे थे. कंटेनर की तलाशी दी गई, तो डिटर्जेंट पाउडर के केमिकल के बैग के पीछे छुपाकर रखे पंजाब निर्मित अवैध शराब के अगल-अलग ब्रांड के 557 कॉर्टन बरामद किए गए. एक कंटेनर और पिकअप गाड़ी के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बरामद की गई अवैध शराब की कीमत 75 लाख रुपए है. दो अन्य फरार तस्करों की तलाश की जा रही है.

पढ़ें:गद्दों की आड़ में की जा रही थी शराब की तस्करी, 10 लाख की अवैध शराब जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

बता दें कि बाड़मेर पुलिस ने इससे पहले 9 फरवरी को भी इस प्रकार की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था. जिसमें पुलिस ने एक कन्टेनर में चावलों के कट्टों के पीछे छिपा रखी पंजाब निर्मित 1045 कॉर्टन जब्त कर 2 तस्करों को गिरफ्तार किया था. जब्त की गई शराब की कीमत 1 करोड़ रुपए आंकी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details