राजस्थान

rajasthan

राजस्थान-पंजाब बॉर्डर पर 25 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 23, 2024, 10:49 PM IST

श्रीगंगानगर पुलिस ने राजस्थान-पंजाब बॉर्डर पर पतली चेक पोस्ट पर 25 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद की है. दो तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Illegal liquor seized in ganganagar
Illegal liquor seized in ganganagar

श्रीगंगानगर. पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 25 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद की है. राजस्थान-पंजाब बॉर्डर पर की गई कार्रवाई में दो तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है.

श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर के निकट राजस्थान-पंजाब बॉर्डर पर पतली चेक पोस्ट पर विशेष टीम और सादुलशहर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान इस कार्रवाई को अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि पंजाब सीमा से राजस्थान की ओर आ रहे एक ट्रक को रुकवाया गया. ट्रक की तलाशी ली गई तो ट्रक में से 453 पेटी अवैध शराब बरामद की गई. एसपी गौरव यादव ने बताया कि ट्रक के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. दोनों शराब तस्कर पंजाब के तरनतारण के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि यह शराब फिरोजपुर से गुजरात ले जाई जा रही थी.

इसे भी पढ़ें-75 लाख की पंजाब निर्मित अवैध शराब के साथ 1 गिरफ्तार, कन्टेनर और पिकअप गाड़ी जब्त

किसान आंदोलन के चलते बंद है साधुवाली चेक पोस्ट : बता दें कि किसान आंदोलन के चलते श्रीगंगानगर के निकट साधुवाली चेक पोस्ट लगातार नौ दिनों से बंद है. सादुलशहर के निकट पतली चेक पोस्ट से पंजाब आने-जाने वाले वाहनों का आगमन जारी है. यहां कड़ी नाकाबंदी की गई है. इसी नाकाबंदी के दौरान इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. थाना प्रभारी रघुवीर सिंह ने बताया कि दोनों तस्करों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों तस्करों को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा और मुख्य तस्कर के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details