हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों पर होगी भर्ती, 26 मार्च तक करें आवेदन, लिखित परीक्षा को लेकर अधिसूचना जारी

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 9, 2024, 3:24 PM IST

Group Instructor Written Examination Notification: हिमाचल प्रदेश में ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों पर भर्ती होगी. इसके लिए आवेदक 26 मार्च तक ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग ने लिखित परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है. पढ़िए पूरी खबर...

ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों पर होगी भर्ती
ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों पर होगी भर्ती

हमीरपुर:हिमाचल प्रदेश में ग्रुप इंस्ट्रक्टर पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी 26 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग ने ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है. इच्छुक अभ्यर्थी 26 मार्च तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे.

ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की भर्ती के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग ने लिखित परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है. 26 मार्च तक ऑनलाइन माध्यम से अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. राज्य चयन आयोग ने यह दूसरी भर्ती प्रक्रिया तकनीकी शिक्षा विभाग के रिक्त पदों को भरने के लिए शुरू की है.

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग के प्रशासनिक अधिकारी जितेंद्र सांजटा ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की लिखित परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी की गई है. आयोग पर अभ्यर्थी इस भर्ती के बारे में आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 26 मार्च तय की गई है.

बता दें कि आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी गई है. यह भर्ती परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा प्रणाली से ली जाएगी. 12 पदों में छह पद अनारक्षित, दो एससी अनारक्षित, एक एससी बीपीएल, एक एसटी अनारक्षित, दो ओबीसी अनारक्षित होंगे. इस भर्ती के लिए किसी भी विषय में बीटेक और तीन साल का कार्य अनुभव, पॉलिटेक्निक डिप्लोमा और पांच साल का कार्य अनुभव या आईटीआई पास और आठ साल का कार्य अनुभव वाले अभ्यर्थी पात्र होंगे. लिखित परीक्षा दो घंटे की होगी और 100 अंकों का पेपर होगा. लिखित परीक्षा में बहुविकल्पीय 200 प्रश्न पुछे जाएंगे.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में अब प्राइमरी क्लासेस में अंग्रेजी में पढ़ाया जाएगा मैथ, NCERT की तर्ज पर कम होगा बोर्ड का सिलेबस

ABOUT THE AUTHOR

...view details