हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू के ढालपुर में तेज तूफान में उड़ी दुकानों की छत, अटल टनल में फिर से बर्फबारी से आवाजाही प्रभावित - Himachal Weather News

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : May 1, 2024, 6:10 PM IST

हिमाचल में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया है. कुल्लू में तेज तूफान के साथ बारिश होने से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं ढालपुर में आयोजित मेला भी मौसम में हुए परिवर्तन से प्रभावित रहा. पढ़े पूरी खबर...

Himachal Weather News
कुल्लू के ढालपुर में तेज तूफान से उड़ी दुकानों की छत

कुल्लू:जिले में बुधवार (1 मई) को फिर से मौसम ने करवट बदली है. तेज तूफान के साथ बारिश का दौर जारी हो गया है. इसके अलावा ऊंचाई वाली चोटियों पर फिर से बर्फबारी शुरू हो गई है. जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर के लोग मौसम में हुए इस परिवर्तन से परेशान हो गए हैं.

दरअसल ढालपुर में पीपल मेले का आयोजन किया जा रहा है और ढालपुर मैदान में अस्थाई दुकानें भी लगाई गई है. लेकिन दोपहर के समय हुई तेज तूफान के चलते करीब 10 दुकानों की छत उड़ गई और कई दुकानों में रखा हुआ सामान भी हवा में उड़ गया. इसके अलावा ढालपुर मैदान में कुछ दुकानों में लगाया गया तिरपाल भी फट गया. जिससे बाहरी राज्यों से आए दुकानदारों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

कुल्लू के पर्यटन नगरी मनाली की अटल टनल में एक बार फिर से बर्फबारी का दौर जारी हो गया है. हालांकि मंगलवार को घाटी में मौसम साफ रहा और स्थानीय लोगों ने भी काफी राहत महसूस की थी. बुधवार को एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया और तेज तूफान के साथ-साथ भारी बारिश भी शुरू हो गई है. ढालपुर मैदान में अस्थाई दुकानदारों को भी खराब मौसम का सामना पड़ रहा है और बारिश होने के चलते उनके व्यापार पर भी बुरा असर पड़ रहा है.

मैदान में दुकान लगाने वाले व्यापारी राजकुमार, हरीश कुमार, सुनील ठाकुर का कहना है कि तीन दिनों तक भारी बारिश के चलते मेला काफी प्रभावित हुआ है. उन्हें उम्मीद थी कि लोग खरीदारी करने के लिए आएंगे. बार-बार तेज तूफान और बारिश के चलते उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गनीमत यह रही कि जब तेज तूफान के चलते दुकानों की छत हवा में उड़ी तो उस दौरान कोई लोग मैदान में नहीं थे. वरना कोई हादसा भी हो सकता था.

ये भी पढ़ें:भारी बर्फबारी के बीच स्पीति के पांगमो में फंसे 8 सैलानी, देर रात किया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details