हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPSSC Paper Leak Case: विजिलेंस टीम ने निलंबित ट्रैफिक पुलिस और ढाबा संचालक को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 9, 2024, 6:33 PM IST

HPSSC Paper Leak Case: एचपीएसएससी पेपर लीक मामले में विजिलेंस की टीम ने ढाबा मालिक और निलंबित ट्रैफिक इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि दोनों के मोबाइल से सचिवालय क्लर्क भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र मिला है. मामले में विजिलेंस टीम ने दोनों को कोर्ट में पेश किया. जहां से कोर्ट ने दोनों को 13 फरवरी तक रिमांड पर भेज दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हमीरपुर:हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग पेपर लीक मामले में विजिलेंस एंड एंटी क्रप्शन ब्यूरो हमीरपुर की टीम ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले में टीम ने भंग आयोग कार्यालय के सामने ढाबा चलाने वाले सोहन सिंह और निलंबित ट्रैफिक इंस्पेक्टर रवि कुमार को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी सचिवालय क्लर्क भर्ती पोस्ट कोड 962 के पेपर लीक मामले में की गई है. आरोप है कि दोनों के मोबाइल से जांच एजेंसी को इस परीक्षा के प्रश्न पत्र मिले हैं. ढाबा संचालक सोहन सिंह का गांव धुंधला, तहसील बंगाणा, जिला ऊना का रहने वाला है.

विजिलेंस एसपी राहुल नाथ ने मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सबूत मिलने के बाद सोहन और रवि को गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. आज इन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने दोनों को 13 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा दिया है. इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां जल्द हो सकती हैं. वहीं, पेपर लीक स्कैम की मास्टरमाइंड उमा आजाद को पुलिस ने दोबारा गिरफ्तार किया है. जिसे कोर्ट में पेश करने के बाद 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है.

बता दें कि 29 अप्रैल 2023 को पहली बार विजिलेंस ने पोस्ट कोड 962 पेपर लीक मामले में आरोपी सोहन सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था. सोहन सिंह का तीन अलग-अलग एफआईआर में नामजद है. उसकी पत्नी के खिलाफ भी केस दर्ज है. मिली जानकारी के मुताबिक पेपर लीक मामले में जांच कर रही विजिलेंस ने सोहन सिंह और रवि कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया था. क्योंकि दोनों के जब्त किए मोबाइल फोन में सचिवालय क्लर्क भर्ती का प्रश्न पत्र मिला है. जांच एजेंसी को मिले अहम सूबतों के बाद दोनों आरोपियों को अरेस्ट किया गया. विजिलेंस की मानें तो पोस्ट कोड 962 मामले में अभी और भी गिरफ्तारियां की जाएगी.

ये भी पढ़ें:600 महिलाएं हुई फ्रॉड का शिकार, कस्टमर केयर सर्विस और फेक क्रेडिट मैसेज के जरिए ठगी, 37 दिन में 42 मामले दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details