हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रायसन में लैंडस्लाइड, पहाड़ी से गिरा मलबा, गाड़ियों की आवाजाही बंद

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 30, 2024, 10:06 AM IST

Updated : Jan 30, 2024, 2:26 PM IST

Landslide in Kullu: कुल्लू जिले में आज लैंडस्लाइड का मामला सामने आया. रायसन में पहाड़ी से मलबा सड़क पर आ गिरा, जिसके चलते रामशिला पतलीकूहल सड़क मार्ग गाड़ियों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. हालांकि गनीमत रही की इस समय कोई गाड़ी यहां से नहीं गुजर रही थी. वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

Landslide in Kullu
Landslide in Kullu

कुल्लू में लैंडस्लाइड

कुल्लू:जिला कुल्लू के रायसन में सुबह के समय भारी लैंडस्लाइड हुआ. जिसके चलते रामशिला पतलीकूहल सड़क मार्ग पर पहाड़ी का बड़ी मात्रा में मलबा गिर जाने से गाड़ियों की आवाजाही के लिए रोड बंद हो गया है. वहीं, अब इस सड़क मार्ग को खोलने के लिए मशीनरी को भी भेज दिया गया है. दोपहर तक सड़क मार्ग को खोलने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि गनीमत यह रही कि जब पहाड़ी से मलबा गिरना शुरू हुआ तो उसे दौरान कोई भी गाड़ी यहां से नहीं गुजर रहा थी, वरना कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था.

मिली जानकारी के अनुसार सुबह के समय जब लोग रायसन से पतलीकूहल की ओर जा रहे थे तो इस दौरान पहाड़ी से छोटे-छोटे पत्थर गिरने शुरू हो गए. पत्थर गिरते देख गाड़ियों के ड्राइवर ने अपनी गाड़ियों को पीछे ही रोक दिया. तभी अचानक पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थरों समेत भारी मलबा सड़क पर गिरना शुरू हो गया. जिसके चलते सड़क मार्ग गाड़ियों की आवाजाही के लिए बाधित हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और अब गाड़ियों को वाया नग्गर होते हुए कुल्लू के लिए भेजा जा रहा है.

गाड़ी के ड्राइवर प्रदीप कुमार व अमित ठाकुर ने बताया कि वह अपने काम के लिए पतलीकूहल की ओर जा रहे थे कि तभी पहाड़ी से मलबा गिरना शुरू हो गया. हालांकि बरसात के दिनों में इस पहाड़ी से मलबा गिरता रहता है, लेकिन सूखे की स्थिति में पहाड़ी से मलबा गिरने से सभी लोग परेशान हैं. लोगों का कहना है कि इस स्थिति में एनएचएआई और जिला प्रशासन को यहां पर क्रेट वॉल लगानी चाहिए, ताकि पहाड़ी से मलबा गिरने के चलते किसी भी प्रकार का कोई हादसा न हो.

ये भी पढ़ें:110 साल बाद फिर हिमाचल में सूखे के हालात, प्रदेश में प्रभावित हुई रबी की फसल

ये भी पढे़ं: मनाली-चंडीगढ़ हाईवे पर 2 कारों में टक्कर, दुर्घटना में 7 लोग घायल

Last Updated :Jan 30, 2024, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details