हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में एक किलों 463 ग्राम चरस के साथ दो युवक गिरफ्तार, पुलिस कर रही मामले की जांच - Police Action against Intoxication

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 29, 2024, 11:01 AM IST

हिमाचल पुलिस का नशा तस्करों के खिलाफ अभियान जारी है. लगातार पुलिस की टीम अवैध शराब और नशा के खिलाफ मुहिम चला रही है. ताजा मामला कुल्लू जिले का है, जहां पुलिस ने दो युवकों से एक केजी 463 ग्राम चरस जब्त किया है.

Police Action against Intoxication
हिमाचल पुलिस का नशा तस्करों के खिलाफ अभियान जारी है

कुल्लू:जिले में नशा तस्करों पर पुलिस की कारवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में पुलिस थाना बंजार की टीम ने 02 युवकों के कब्जे से चरस जब्त की है. पुलिस ने चरस को कब्जे में ले लिया है. अब दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.
बंजार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की टीम इलाके में नाकाबंदी के दौरान वाहनों की जांच कर रही थी. इसी दौरान चियुटा पुल के समीप नाकाबंदी के दौरान गाड़ी (HP35-1512) को पुलिस ने चेक किया. गाड़ी में सुरेश कुमार (30 वर्ष) और बिटू (29 वर्ष) बैठे थे. पुलिस की टीम ने शक के आधार पर दोनों से पूछताछ की. इसी क्रम में पुलिस को एक किलो 463 ग्राम चरस होने की बात सामने आई. पुलिस ने उक्त चरस को जब्त कर किया. दोनों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

एसपी कुल्लू डॉक्टर गोकुल चंद्रन कार्तिकेयन ने बताया कि पुलिस की टीम लगातार नशा तस्करों पर कार्रवाई कर रही है. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. खुलासे के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से हिमाचल की पुलिस पहले से ज्यादा अलर्ट हो गई है. इस दौरान शराब और नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. पुलिस ने पूर्व में भी कई मामलों में नशा तस्कर के खिलाफ कार्रवाई की है. साथ ही अब तक कई बोतल अवैध शराब भी पुलिस की टीम ने जब्त किए. इस बार राज्य में एक जून को होने वाले लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव को लेकर पुलिस की टीम चुस्त दिख रही है.

ये भी पढ़ें:40 दिनों में हिमाचल में ₹10.60 करोड़ का अवैध ड्रग्स, शराब और नकदी जब्त, निर्वाचन विभाग ने दी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details