मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में आर्मी के ट्रक की चपेट में आई महिला के सिर से गुजरा पहिया, घटनास्थल पर जमकर हंगामा - indian army truck accident

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 29, 2024, 9:39 AM IST

आर्मी के सरकारी ट्रक के नीचे आने से ग्वालियर में एक महिला की मौत हो गई वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया. महिला हृदय रोग की मरीज थी जो परिजन के साथ बाजार आई थी. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया वहीं आर्मी के अधिकारी भी थाने पहुंचे.

INDIAN ARMY TRUCK ACCIDENT
आर्मी ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर

ग्वालियर।शहर के मुरार थाना क्षेत्र में गुरुवार देर शाम बीच बाजार एक आर्मी ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी. दुर्घटना में बाइक सवार एक महिला की मौत हो गई वहीं बाइक चालक भी घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया. हादसे के बाद घटनास्थल पर हंगामे की स्थिति बन गई जिसके बाद सूचना मिलने पर मुरार थाना पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची.

महिला के सिर से गुजरा पहिया

ग्वालियर का मुरार क्षेत्र भारतीय थल सेना के केंट एरिया से लगा हुआ है. ऐसे में इस क्षेत्र में इंडियन आर्मी के भारी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है. गुरुवार देर शाम भी बरदरी इलाके के पास एक आर्मी ट्रक गुजर रहा था, इसी बीच बाजार में एक स्कूटर आर्मी ट्रक की चपेट में आ गई. अचानक हुए हादसे में बाइक पर सवार महिला के सिर पर से ट्रक का पहिया गुज़र गया जिससे मौक़े पर ही महिला की मौत हो गई. वहीं बाइक सवार युवक भी घायल हो गया.

मौके पर पहुंची पुलिस, थाने में आर्मी

इस घटना की जानकारी मिलते ही मुरार थाना पुलिस के थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायज़ा लिया. ये हादसा एक सरकारी वाहन से हुआ वह भी भारतीय थल सेना के वाहन से, ऐसे में इस घटना के संबंध में तुरंत आर्मी ऑफिशियल्स को भी सूचित किया गया. मृतक महिला के शव को जिला अस्पताल के पोस्ट मार्टम हाउस पहुंचाया गया और घायल को आर्मी हॉस्पिटल भेजा गया.

मृतक महिला भी आर्मी परिवार से बतायी जा रही

शुरुआती जानकारी में घायल और मृतक दोनों लोगों की पुलिस ने पहचान तो कर ली है लेकिन उनकी आइडेंटिटी डिस्क्लोज नहीं की है. हालांकि मृतक महिला का संबंध भी आर्मी से बताया जा रहा है. हादसे का शिकार हुई महिला भी आर्मी परिवार से है जो इस सिविलियन इलाके में बाज़ार आई थी. बताया जा रहा है कि महिला दिल की मरीज़ है और बाइक से अपने बेटे के साथ मुरार के बाज़ार में दवायें लेने आई थी.

अतिक्रमण की वजह से हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो इस हादसे का बड़ा कारण बाज़ार का अतिक्रमण है क्योंकि हाथ ठेला लगाने वाले छोटे व्यापारी पूरी रोड पर अपने ठेले खड़े कर देते हैं हैं जिससे रास्ता पूरी तरह ब्लॉक हो जाता है और इसी वजह से गुरुवार को भी जब ट्रक गुज़र रहा था तभी सामने से आ रहे ट्रक को देख स्कूटर सवार हड़बड़ा गया और ट्रक की चपेट में आ गया.

ये भी पढ़ें:

इंदौर में भीषण सड़क दुर्घटना, कार पर पलटा ओवरलोडेड ट्रक, एक ही परिवार के 7 लोग दबे

ग्वालियर में कार चालक ने यातायात कर्मियों को कुचलने की कोशिश, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

पहचान नहीं की उजागर

घटना की जानकारी लगते ही मुरार थाना टीआई भी मौक़े पर पहुंचे और गुस्साये परिजनों को समझाइश दी. वहीं घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने भी आर्मी ट्रक रोक कर हंगामा किया. थाना प्रभारी का कहना कि नियमानुसार मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है लेकिन अब तक इस संबंध में किसी की पहचान उजागर नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details