मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस का मिशन लोकसभा! ग्वालियर में नेताओं के साथ वन टू वन चर्चा, UCC पर जीतू पटवारी ने BJP को घेरा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 4, 2024, 1:39 PM IST

Updated : Feb 4, 2024, 2:09 PM IST

Gwalior Congress Meeting: कांग्रेस कमेटी के महासचिव जितेन्द्र सिंह एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने लोकसभा चुनाव को लेकर ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस दौरान UCC को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि ''बीजेपी देश में नफरत और घृणा की नई राजनीति फैला रही है.''

Gwalior Congress Meeting
कांग्रेस का मिशन लोकसभा

ग्वालियर में नेताओं के साथ वन टू वन चर्चा

ग्वालियर। लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके घर में घेरने के लिए आज रविवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा ग्वालियर में लोकसभा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित हुई. जिसमें ग्वालियर चंबल अंचल की चारों सीटों को लेकर मंथन किया जा रहा है. प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने बैठक में अंचल के आला नेताओं और संभावित प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा की. स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा बैठक का मसोदा केंद्रीय समिति को सौंपा जाएगा.

लोकसभा को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश में कांग्रेस कैसे अधिक से अधिक सीट हासिल करें इसको लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों द्वारा लगातार अलग-अलग संभागों का दौरा किया जा रहा है. इसी सिलसिले में ग्वालियर में लोकसभा समन्वय समिति की बैठक का आयोजन किया जा रहा है.

देश में नफरत फैला रही भाजपा

वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का मसौदा तैयार करने के लिये बनाई गई समिति ने अपना कार्य पूरा कर लिया है और जल्द ही प्रदेश में इसे लागू किया जाएगा. ऐसे में अब देश भर में इस मुद्दे पर तीखी बहस छिड़ गई है. कांग्रेस नेताओं ने इसे 'डीसीसी-डिवाइडिंग सिविल कोड' करार दिया है. लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर ग्वालियर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि ''सरकार का रवैया देश में नफरत और घृणा की नई राजनीति फैलाने का है. मैं मानता हूं कि इससे अलग-अलग वर्गों के छात्रों और युवाओं में भी भेदभाव की स्थिति उत्पन्न होगी और ऐसा करके यह देश को अराजकता की ओर ले जा रहे हैं.''

Also Read:

बैठक में यह रहे मौजूद

बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह द्वारा ग्वालियर, भिंड, मुरैना एवं गुना संसदीय सीट के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और संभावित उम्मीदवारों के साथ ग्वालियर स्थित होटल में बैठक कर वन टू वन चर्चा की बैठक के दौरान कांग्रेस पार्टी के चुने हुए जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे.

Last Updated : Feb 4, 2024, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details