हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खेलो इंडिया विंटर गेम्स 2024: गुलमर्ग में हिमाचल की टीम ने मारी बाजी, अब तक जीते 7 मेडल

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 24, 2024, 11:22 AM IST

Gulmarg Khelo India Winter Games 2024: जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में खेलो इंडिया शीतकालीन गेम्स में हिमाचल के खिलाड़ियों ने अपनी जीत के झंडे गाड़े हैं. हिमाचल के खिलाड़ियों ने अब तक प्रतियोगिता में 2 गोल्ड मेडल समेत 7 मेडल जीते हैं.

Khelo India Winter Games 2024
खेलो इंडिया विंटर गेम्स 2024

कुल्लू: जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में चल रही खेलो इंडिया शीतकालीन गेम्स में हिमाचल प्रदेश टीम के खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया है. इस खेलो इंडिया शीतकालीन प्रतियोगिता में हिमाचल के महिला और पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों ने 2 गोल्ड मेडल समेत कुल 7 मेडल पर अपना कब्जा किया है.

स्की माउंटेनियरिंग रेस में हिमाचल ने जीता गोल्ड

गुलमर्ग में 21 से 25 फरवरी तक खेलो इंडिया शीतकालीन खेल आयोजित की जा रही है. जिसमें स्की माउंटेनियरिंग रेस में हिमाचल की टीम ने गोल्ड मेडल हासिल किया है. वहीं, दूसरे स्थान की विजेता उत्तराखंड की रही है. स्नो बर्ड महिला वर्ग में हिमाचल की प्रति ठाकुर ने गोल्ड मेडल, प्रगति ने सिल्वर मेडल और दीक्षा ठाकुर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

जॉइंट सलालम स्की की गोल्ड मेडलिस्ट

इसके अलावा पुरुष वर्ग में प्रणव ठाकुर ने सिल्वर मेडल हासिल किया है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय स्कीयर्स आंचल ठाकुर ने भी जॉइंट सलालम स्की में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. इसके साथ ही तनुजा ठाकुर ने सिल्वर मेडल और प्रमिला ठाकुर ने ब्रांज मेडल जीता है. हिमाचल प्रदेश के 51 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गुलमर्ग गए हैं.

हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स संगठन के अध्यक्ष लूदर चंद ठाकुर ने बताया कि अब तक हिमाचल प्रदेश की टीम द्वारा प्रतियोगिता के 7 मेडल पर अपना कब्जा जमाया गया है. उम्मीद है कि अभी भी खिलाड़ियों द्वारा कई अन्य मेडल जीतकर हिमाचल की झोली में डाले जाएंगे. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय शीतकालीन खेलों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें:नारकंडा की बर्फीली वादियों में दिखा दिव्यांग खिलाड़ियों का हुनर, ले रहे स्कीइंग और स्नोबोर्ड की ट्रेनिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details