राजस्थान

rajasthan

दिन में ताला चाबी बनाने के बहाने की रेकी, रात में वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने एक आरोपी को दबोचा - Theft Gang Exposed

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 24, 2024, 6:56 AM IST

Gujarati gang exposed, जयपुर पुलिस ने नकबजनी और वाहन चोरी करने वाली एक गुजराती गैंग के शातिर को गिरफ्तार किया है. आरोपी अपनी गैंग के साथ ताला चाबी बनाने के बहाने पहले कॉलियों की रैकी करता था और फिर वारदात को अंजाम देता था. वहीं, पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.

THEFT GANG EXPOSED
गुजराती गैंग का खुलासा

जयपुर. पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम (कमिश्नरेट स्पेशल टीम) ने नकबजनी और वाहन चोरी करने वाली गुजराती गैंग का खुलासा करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने शास्त्री नगर थाने में गुजराती गैंग के शातिर आरोपी तेजपाल को गिरफ्तार किया है. आरोपी से जयपुर शहर में की गई करीब एक दर्जन से ज्यादा नकबजनी और वाहन चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है. गैंग के सदस्य दिन में ताला-चाबी बनाने के बहाने कॉलोनी में घूम कर रेकी करते थे और फिर वारदातों को अंजाम देते थे.

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी तेजपाल गुजरात का रहने वाला है. आरोपी चोरी के दुपहिया वाहन से गैंग के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देता था. आरोपी से पूछताछ में सामने आया है कि गुजरात से प्राइवेट बस के जरिए जयपुर आया था. गैंग में राजवीर और नेहपाल के साथ जयपुर शहर के एक होटल में रुका था. दिन के समय ताला चाबी बनाने के बहाने कॉलोनी और रिहायशी इलाकों में पैदल घूम कर मकान की रेकी करते थे. उसके बाद रात के समय करीब तीन-चार बजे गैंग के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देते थे. सुबह करीब दो-तीन बजे के आसपास होटल से निकलकर ई-रिक्शा या ऑटो से चिन्हित की गई कॉलोनी में पहुंचते थे. वहीं से मोटरसाइकिल चोरी करके सूने मकान और चिन्हित इलाकों में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

इसे भी पढ़ें-अंतरराज्यीय चौपहिया वाहन चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, गैंग ने 25 से ज्यादा वारदातों को दिया अंजाम

सीएसटी टीम के पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह के मुताबिक नकबजनी और वाहन चोरी की वारदातों के विरुद्ध आसूचनाओं को डवलप किया गया. सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए गए और मुखबिर से सूचनाए प्राप्त की गई. पुलिस ने अथक प्रयास करते हुए गुजराती गैंग के शातिर नकबजन और वाहन चोर तेजपाल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी के कब्जे से चोरी के 4400 रुपए भी बरामद किए गए हैं.

आरोपी से पूछताछ जारी : गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में सामने आया है कि उसने गैंग के सदस्य राजवीर और नेहपाल के साथ मिलकर जयपुर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र सोडाला, श्यामनगर, महेश नगर और मालवीय नगर में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. शास्त्री नगर थाने में आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना है. गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाकर गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details