राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में पुलिस ने पकड़ा 19 लाख का गांजा, तस्कर गिरफ्तार - ganja worth rs 19 lakh seized

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 31, 2024, 8:57 PM IST

राजसमंद पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक कार से 19 लाख से ज्यादा का अवैध गांजा पकड़ा है. इसके साथ ही पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार कर​ ​लिया है.

ganja worth Rs 19 lakh seized in Rajsamand
राजसमंद में पुलिस ने पकड़ा 19 लाख का गांजा

राजमसंद. लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर राजसमंद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार करते हुए करीब 19 लाख का गांजा बरामद किया है. शातिर आरोपी ने कार में गांजे को छिपाने के लिए सीटे मोडिफाई करवा ली, जिससे किसी को शक भी नहीं हो. लेकिन संदिग्ध गतिविधि के साथ कार का मोडिफाई लुक देख शक पर सीट खोली गई, तो 19 लाख का गांजा मिला. पुलिस ने कार के साथ गांजा जब्त करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

कुंवारिया थानाधिकारी सोनाली शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर चल रहे मादक पदार्थ तस्करी रोकथाम के अभियान के तहत खंडेल चौराहे पर पुलिस टीम द्वारा नाकाबंदी की गई. उसी दौरान एक कार कुरज बाइपास रोड से आई, मगर पुलिस नाकाबंदी देखकर कार को वापस मोड़ने लगा. इस पर पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने पीछा करते हुए घेरा डालकर कार को रूकवा लिया. फिर कार चालक से पूछताछ की गई, तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. फिर कार की तलाशी लेने के दौरान कार में पीछे की सीटों का मोडिफाई लुक दिखा.

पढ़ें:27.67 लाख का 55 किलो अवैध गांजा जब्त, मुख्य आरोपी सहित 6 गिरफ्तार, गांजा की बाजार कीमत करीब

पुलिस ने कार की सीटें खुलवाई, तो उसके नीचे 17 पैकेट में 37.99 किलो गांजा पड़ा मिला. इसकी बाजार कीमत करीब 18 लाख 99 हजार 500 रुपए है. पुलिस ने नई नगरी, पोटला थाना गंगापुर, जिला भीलवाड़ा निवासी बजरंगलाल (45) पुत्र जगदीश दास वैरागी को गिरफ्तार कर लिया. सोनाली शर्मा ने बताया कि आरोपी बजरंगलाल वैरागी से पूछताछ की जा रही है कि आखिर वह इतना गांजा कहां से लाया व कहां से ले जाने वाला था. पुलिस द्वारा कार नंबर के आधार पर उसके मालिक का भी पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस की इस कार्रवाई में एएसआई अर्जूनसिंह, कांस्टेबल धीरचन्द, अशोक कुमार, हेमन्त कुमार, चालक भैरूलाल आदि शामिल हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details