उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IIT BHU गैंगरेप के तीनों आरोपियों पर पुलिस ने की गैंगस्टर की कार्रवाई

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 21, 2024, 10:30 PM IST

IIT BHU की छात्रा संग गैंगरेप मामले में तीनों आरोपियों पर पुलिस ने गैंगस्टर लगाया है. घटना के दो माह बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार किया था.

ि्
ि्

वाराणसी: IIT BHU की छात्रा संग गैंगरेप मामले में तीनों आरोपियों पर पुलिस ने गैंगस्टर लगाया है. उनके खिलाफ गिरोहबंद अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है. घटना के दो माह बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार किया था. फिलहाल जिला कारागार में बंद हैं. पुलिस ने दो दिन पहले ही इनकी खिलाफ मजबूत साक्ष्य के साथ कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल की.

एक नवंबर की रात आईआईटी की छात्रा के साथ घटना हुई थी. छात्रा अपने मित्र के साथ रात में हास्टल से बाहर घूम रही थी, उसी दौरान पहुंचे बुलेट सवार तीन युवकों ने छात्रा के साथी को मारपीटकर वहां से भगा दिया. छात्रा को गन प्वाइंट पर लेकर वीडियो बनाया और दुष्कर्म किया. घटना के दूसरे दिन छात्रों में उबाल आ गया. बीएचयू में धरना-प्रदर्शन भी हुआ था. पुलिस सीसीटीवी कैमरे से फुटेज के आधार पर घटना को अंजाम देने वाले आरोपितों तक पहुंची. पुलिस ने आनंद चौहान उर्फ अभिषेक चौहान, कुणाल पांडेय और सक्षम पटेल को गिरफ्तार किया. उनके खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई है.

BJP IT सेल से जुड़े रहे हैं आरोपी

तीनों आरोपी BJP IT सेल से जुड़े बताए जाते हैं. इनमें कुणाल पांडेय बृज एन्क्लेव कॉलोनी सुंदरपुर, आनंद उर्फ अभिषेक चौहान जिवधीपुर बजरडीहा और सक्षम पटेल बजरडीहा का रहने वाला है. पुलिस की छानबीन में सामने आया कि तीनों ही आरोपी BJP IT सेल से जुड़े हैं. कुणाल वाराणसी महानगर संयोजक है, सक्षम पटेल सह संयोजक है तो अभिषेक चौहान कार्य समति सदस्य है. कुणाल की कई तस्वीरें भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी हैं. पुलिस के मुताबिक ये सभी आरोपी एमपी में चुनाव प्रचार में लगे हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details