उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लुलु मॉल की आइसक्रीम में निकला था कीड़ा, वीडियो वायरल होने पर पहुंची FSDA टीम ने सिर्फ दी चेतावनी - FSDA Team Reached Ice Cream Parlor

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 30, 2024, 4:16 PM IST

लखनऊ के लुलु मॉल के आइसक्रीम पार्लर की आइसक्रीम में कीड़ा निकलने के मामले में आज FSDA ने मॉल में पहुंचकर आइसक्रीम पार्लर के उत्पादों की जांच की.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: राजधानी में के सबसे बड़े लुलु मॉल के आइसक्रीम पार्लर की आइसक्रीम में कीड़ा निकलने के बाद एफएसडीए ने जांच की. पार्लर की आइसक्रीम में कीड़ा मिलने के मामले में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन लखनऊ ( FSDA) की टीम के जांच में सामने आया कि डीप फ्रीजर में रखे 5 लीटर के फ्रोजन डेजर्ट के ओपन पैकेट का ऊपरी हिस्से से निर्माण और बैच नंबर हटा दिया गया था. ऐसे में यह पता नहीं चला कि इसका निर्माण कब हुआ था. फिलहाल जांच टीम ने पार्लर को सभी फ्रोजन डेजर्ट को हटाने का निर्देश दिया. साथ ही अधिकारियों ने कर्मचारियों को फटकार लगाई हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद हुआ
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेपी सिंह ने जांच में पाया कि सूखे मेवे जिन डिब्बों में रखे थे, उनके ढक्कन खुले थे. साथ ही वाशिंग एरिया में डस्टबिन भी खुला रखा मिला. जिसके बाद सभी तैयार खाद्य पदार्थों के कंटेनर पर डेट लिखने का निर्देश दिया गया. टीम ने कुछ खाद्य पदार्थ का नमूना भी जांच के लिए लिया.

कीड़ा निकलने का वीडियो आया था सामने
बता दें कि 28 मार्च को लुलु मॉल की आइसक्रीम में कीड़ा निकलने का विडियो भी सामने आया था. इस वीडियो में कीड़े को आइसक्रीम पर रेंगते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो में ग्राहक यहां के स्टाफ को आइसक्रीम दिखाकर नाराजगी जता रहा है. वहीं, कर्मचारी गलती मानते हुए ग्राहक को दूसरा आइसक्रीम सर्व करने की बात बोल रहा है. इस वीडियो को खुद ग्राहक ने ही बनाया है. इसके बाद इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. लोग इस वीडियो को तेजी से शेयर कर रहे हैं. साथ ही इसको लेकर पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. 1 मिनट 32 सेकेंड के वीडियो में कस्टमर आइसक्रीम में कीड़ा दिखाते हुए स्टाफ से बोल रहा है, आप यह क्या बना रहे है? इसको बच्चे खा रहे हैं. आपको पता है इससे बच्चों की सेहत को कितना अधिक नुकसान होगा. फिर वहां पर खड़े कुछ लोग कहते हैं कि दोबारा इस जगह नहीं आएंगे.

इसे भी पढ़ें-व्यापारियों का भुगतान करें लुलु माॅल प्रबंधन : संदीप बंसल

ABOUT THE AUTHOR

...view details