झारखंड

jharkhand

टॉप माओवादी रहे कामेश्वर बैठा ने किया नामांकन, सीपीआई से अभय भुइयां समेत तीन ने किया नामांकन - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 23, 2024, 5:33 PM IST

Nomination of Kameshwar Baitha in Palamu. टॉप माओवादी रहे पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा ने पलामू लोकसभा सीट से नामांकन किया है. मंगलवार को सीपीआई से अभय भुइयां समेत तीन प्रत्याशियों ने यहां से नामांकन किया है.

Nomination of Kameshwar Baitha in Palamu
Nomination of Kameshwar Baitha in Palamu

पलामू: अपने जमाने के टॉप माओवादी रहे कामेश्वर बैठा ने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर पलामू लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है. कामेश्वर बैठा के अलावा पलामू लोकसभा सीट से मंगलवार को सीपीआई के अभय भुइयां, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक के वृंदा राम ने अपना नामांकन दाखिल किया है. पलामू लोकसभा सीट से मंगलवार को एक नामांकन पत्र बिका है. बहुजन मुक्ति पार्टी के रामवचन राम ने नामांकन पत्र खरीदा है. पलामू लोकसभा सीट से अब तक 10 नामांकन पत्र बिका है.

अपने जमाने में जमीन समेत कई समस्याओं का किया है समाधान- कामेश्वर बैठा

नामांकन से पहले कामेश्वर बैठा जुलूस के साथ पलामू समाहरणालय पहुंचे थे. इस दौरान बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार मेहता उर्फ राजन मेहता भी मौजूद थे. कमेश्वर बैठा 2007 में बसपा के टिकट पर पलामू से लोकसभा का उपचुनाव लड़े थे और दूसरे स्थान पर रहे थे. 2009 में कामेश्वर बैठा झारखंड मुक्ति मोर्चा के टिकट पर चुनाव लड़े थे और पलामू सांसद बने थे. 2009 में कमेश्वर बैठा ने जेल से ही चुनाव लड़ा था.

नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कामेश्वर बैठने कहा कि अपने जमाने में उन्होंने कई समस्याओं को लेकर लड़ाई लड़ी है. जमीन की समस्या को लेकर उन्होंने लड़ाई लड़ी थी. कामेश्वर बैठा ने बताया कि पलामू लोकसभा क्षेत्र में कई तरह की समस्याएं हैं उसका समाधान करना उनकी प्राथमिकता है. कामेश्वर बैठा अपने जमाने के टॉप माओवादी रहे हैं, किसी वक्त कमेश्वर बैठा पर 45 से अधिक एफआईआर दर्ज थे.

सीपीआई गरीबो की लड़ाई लड़ती रही है, जनमुद्दों का समाधान करेंगे- अभय भुइयां

नामांकन दाखिल करने के बाद सीपीआई के अभय भुइयां ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी गरीबों की लड़ाई लड़ती रही है. जनमुद्दों लेकर वह चुनाव लड़ रहे हैं. क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने के साथ-साथ लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाना प्राथमिकता होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details