उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इविवि के छात्रों के समर्थन में उतरे पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर, पीएम और डीजीपी को भेजा पत्र

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 4, 2024, 1:32 PM IST

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर पर छात्र के साथ मारपीट, गालीगलौज और बदसलूकी के मामले में आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मुकदमा दर्ज करवाने और वॉयरल ऑडियो की जांच की मांग की है.

ि्
ि्

प्रयागराज : इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर पर छात्र के साथ मारपीट, गालीगलौज और बदसलूकी के मामले में आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मुकदमा दर्ज करवाने और वॉयरल ऑडियो की जांच की मांग की है. छात्रों के समर्थन में पूर्व आईजी ने शिकायत डीजीपी के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी से भी शिकायत की है.

पूर्व आईजी और आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने प्रेस नोट जारी कर छात्र अभिषेक गुप्ता को इंसाफ दिलाए जाने के लिए अभियान छेड़ दिया है. अमिताभ ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र अभिषेक गुप्ता को 29 जनवरी 2024 को प्रॉक्टर कार्यालय में बंधक बनाए जाने, मारपीट और गाली गलौज के आरोपों से जुड़े एक ऑडियो के आधार पर तत्काल एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है. इसी के साथ उन्होंने यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार को शिकायती पत्र के साथ ही करीब दो मिनट का ऑडियो भी भेजा है, जिसमे उनकी तरफ से मांग की गई है कि 1 मिनट 50 सेकेंड के ऑडियो में एक व्यक्ति को तमाम अन्य लोग गालियां दे रहे हैं. जिस व्यक्ति को गालियां दी जा रही हैं, वह इविवि के परास्नातक का छात्र अभिषेक गुप्ता है. जबकि गाली देने वालों में यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर राकेश सिंह के अलावा असिस्टेंट प्रोफेसर मृत्युंजय राव परमार, विवेक द्विवेदी, अतुल नारायण सिंह आदि बताए जा रहे हैं.

रिटायर आईपीएस ने इस ऑडियो को शिकायत के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय को भी भेजते हुए छात्र को इंसाफ दिए जाने की मांग है.अपनी मांग में उन्होंने अपील की है कि यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर और शिक्षकों पर एक छात्र को बंधक बनाने और खुलेआम गालियां देने के बेहद संगीन आरोप लगे हैं. ऐसे में आरोपियों की भूमिका और वॉयरल ऑडियो की जांच करके सच्चाई मिलने पर विश्वविद्यालय के आरोपी कर्मियों को बर्खास्त करने की कार्यवाई की जाए. इसी के साथ अमिताभ की तरफ से जारी सूचना के साथ ट्वीटर पर शिकायत करने का लिंक भी शेयर किया गया है.

यह भी पढ़ें : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन, चीफ और असिस्टेंट प्रॉक्टर को हटाने की मांग

यह भी पढ़ें : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन जारी, सुरक्षा गार्ड्स पर कंबल बिस्तर छीनने और धमकाने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details