उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी गुरु नानक स्कूल के पास जंगल में लगी आग, वन विभाग ने बमुश्किल पाया काबू - Forest fire in Mussoorie

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 22, 2024, 9:21 PM IST

Forest fire in Mussoorie, fire in mussoorie forests मसूरी के गुरु नानक स्कूल के पास जंगल में आग लगने की सूचना मिली. जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. बमुश्किल आग पर काबू पाया गया.

Etv Bharat
मसूरी गुरु नानक स्कूल के पास जंगल में लगी आग

मसूरी गुरु नानक स्कूल के पास जंगल में लगी आग

मसूरी:उत्तराखंड में वनाग्नि की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. एक आंकड़े के मुताबिक 15 फरवरी से लेकर आज तक 350 से अधिक फॉरेस्ट फायर की घटनाएं उत्तराखंड में हो चुकी है. ताजा मामला पहाड़ों की रानी मसूरी से सामने आया है. मसूरी गुरु नानक स्कूल के पास अचानक से जंगल में आग लग गई. जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. वन विभाग की टीम ने कड़ी काफी मशक्कत के बाद आग पर लागू पाया.

स्थानीय निवासी जसवीर कौर ने बताया दोपहर के समय अचानक से गुरु नानक स्कूल के निचले वाले हिस्से के जंगल में आग लग गई. जिससे पूरी क्षेत्र में धुंआ फैल गया. स्कूल के आसपास रहने वाले लोगों में भी अफरा तफरी मच गई. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी. जिसके बाद आनन-फानन में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. बताया जा रहा है कि जंगल का कुछ हिस्सा आग की चपेट में आ गया. जिससे जंगल के कुछ हिस्से को नुकसान पहुंचा है. समय से आग पर काबू पाया गया जिस वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है.

स्थानीय निवासी ने बताया जंगल में लगी आग के कारणों को पता लगाया जा रहा है. सभी लोगों से गर्मी के समय पर सतर्क रहने की अपील की गई है. उन्होंने कहा अगर कोई जानबूझकर जंगल में आग लगाता है तो उनके खिलाफ वन अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढे़ं-उत्तराखंड में फॉरेस्ट फायर से झुलसे 'पहाड़', लाखों की वन संपदा खाक, पर्यावरण के साथ पृथ्वी के लिए खतरे की घंटी - Earth Day 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details