झारखंड

jharkhand

चाईबासा में पांच किलो का IED बरामद, सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया गया था बम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 3, 2024, 6:39 AM IST

IED bomb recovered in Chaibasa. चाईबासा में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED को बरामद कर नष्ट कर दिया. यह आईईडी सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाया गया था.

IED bomb recovered in Chaibasa
IED bomb recovered in Chaibasa

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस बल को एक बार फिर नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे ऑपरेशन में सफलता मिली है. टोंटो थाना क्षेत्र के हुसिपी और राजाबासा के बीच जंगली पहाड़ी क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा पहले से लगा कर रखे गए 5 किलो का आईईडी बम बरामद किया गया. सुरक्षा की दृष्टि से इसे बम निरोधक दस्ते की मदद से मौके पर ही डिस्पोज कर दिया गया. जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने इसकी जानकारी दी.

एसपी ने बताया कि हुसिपी और राजाबासा के बीच जंगली पहाड़ी क्षेत्र में पांच किलो का आईईडी बम लगाकर रखा गया था. जिसका उद्देश्य सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाना था. जिसे सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिया और मौके पर ही बम निरोधक दस्ते की मदद से उसे डिस्पोज कर दिया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ ये अभियान लगातार जारी है.

लगातार मिल रही है सफलता

गौरतलब हो कि वर्ष 2023 के अक्टूबर माह से ग्राम कुईड़ा, छोटा कुईड़ा, मारादिरी, मेरालगड़ा, हाथीबुरू, तिलायबेड़ा बोयपाईससांग, कटंबा, बायहातु, बोरोय, लेमसाडीह के सीमावर्ती क्षेत्र और टोंटो थाना के ग्राम हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेगड़ा, पाटातोरब, गोबुरू, लुईया के सीमावर्ती क्षेत्रों में सीआरपीएफ और जकल पुलिस बल द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है. नक्सलियों के इस अभियान में पुलिस बल को लगातार सफलता मिल रही है. हाल ही में पुलिस के जवानों ने नक्सलियों के कई कैंपों को ध्वस्त करने और कई सामग्री बरामद करने में सफलता हासिल की है.

यह भी पढ़ें:पश्चिमी सिंहभूम में आईईडी बम बरामद, सुरक्षा बलों ने स्पाइक होल और नक्सलियों के कैंप को किया ध्वस्त

यह भी पढ़ें:पश्चिमी सिंहभूम में आईईडी बरामदः जवानों ने ध्वस्त किये नक्सलियों के कैंप, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

यह भी पढ़ें:चुनाव पूर्व नक्सलियों के खिलाफ अभियान, आईईडी बम को निष्क्रिय करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details